Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

22 दिन में 15 लोगों की हत्या, City Of Crime के नाम से प्रसिद्ध है हरियाणा का यह जिला

वारदातों में कामयाबियों के बावजूद पुलिस के सामने चुनौतियां कम नहीं हुईं। ऐसे माहौल पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को गहन रणनीति से काम करना होगा।

Teacher killed in Shambhuganj police station area Banka Bihar Crime Hindi news
X

हरिभूूमि न्यूज : रोहतक

अपराध की नगरी से प्रसिद्ध रोहतक जिले के लिए फरवरी माह बदनामी भरा रहा। महज 22 दिन में हुई 15 हत्याओं ने सभी का ध्यान रोहतक की ओर खींचा। जॉट कॉलेज के अखाड़े में हुई दिल दहला देने वाली वारदात की देश भर में निंदा की गई। कहीं न कहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठे। ज्यादातर हत्याएं छोटे झगड़ों और आवेश के चलते की गई। अचानक बड़े स्तर पर हुए अपराध को चुनौती मानते हुए पुलिस ने भी सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया। देखेंं फरवरी में राेहतक में किन लोगों की हत्या की गई।

केस 1 : 6 फरवरी को विक्की पंडित की हत्या

सुबह के समय बदमाशों ने बलियाणा में अपने ऑफिस के बाहर ताश खेल रहे हिस्ट्रीशीटर विक्की पंडित की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके पिता रघुबीर पर भी गोलियां चलाई गई जिसमें वह घायल हो गए। वारदात पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दी गई। जिसमें पुलिस ने कई आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

केस 2 : 9 फरवरी को कारोबारी को गोली से उड़ाया

गांव चिड़ी में जुलाना के रहने वाले फर्नीचर कारोबारी विजय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप दस साल पहले झगड़े में संलिप्त एक युवक पर लगाया गया। रंजिश की वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया गया। ये केस भी सनसनीखेज रहा।

केस 3 : 12 फरवरी को एक साथ 6 हत्याएं

बरोदा निवासी कोच सुखवेंद्र ने जॉट कॉलेज के अखाड़े में दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया था। उसने पुरानी रंजिश के चलते पिस्तोल से डीपी मनोज, उसकी पत्नी साक्षी, बेटा सरताज, पूजा, प्रदीप मलिक, सतीश दलाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुुलिस ने कोच सुुखवेंद्र और उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसकी निंदा करते हुए दोषी को कड़ी सजा की मांग की गई।

केस 4 : 16 फरवरी को प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

गांव अस्थल बोहर निवासी रवि की नया बस अड्डा के पास एक होटल में बाहर बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह प्रॉपर्टी डीलिंग करता था। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। कुछ दिन पहले हुए झगड़े के चलते रवि से बदला लेते हुए हत्या की गई थी।

केस 5 : 18 फरवरी को महिला खिलाड़ी की हत्या

किलोई धामड़ के पास एक युवती की लाश मिली थी। जिसकी पहचान भोपाल की महिला खिलाड़ी के तौर पर हुई। बाद में पुलिस ने खुलासा करते हुए कोच भगत सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। महिला खिलाड़ी ने कोच के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया हुआ था जिसकी वजह से उसने युुवती की तेजधार हथियार से हत्या की थी।

केस 6 : 24 फरवरी को पत्नी व बेटी की हत्या

राजेंद्रा नगर में सांघी निवासी संदीप मुरथल यूनिवर्सिटी में लैब असिस्टेंड था। उसने अपनी पत्नी सुनील के सिर में चोट मारकर और बेटी भावना की गला रेत कर हत्या कर दी थी। आरोपित महिला की जमीन हड़पना चाहता था और अक्सर उससे मारपीट करता था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

केस 7 : 27 फरवरी को निंदाना गैंगवार में दो की हत्या

निंदाना में दो गुटों के बीच चली आ रही रंजिश के चलते बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी। जिसमें अंकुश व विकास की मौत हो गई जबकि उनके कई साथी घायल हाे गए थे। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

केस 8 : 28 फरवरी को लाढ़ौत के सुनील की हत्या

लाढ़ौत के खेतों में काम कर रहे सुुनील की लाठी डंडों से पीट कर हत्या कर दी गई थी। मामला दो पक्षों में कई दिनों से चली आ रही कहासुनी का था। सदर पुलिस ने मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

आमजन को पुलिस का सहयोग करना होगा

पुरानी रंजिश के मामलों में गहनता से जांच पड़ताल करवाई जाएंगी। हर थाना क्षेत्र के अंतर्गत होने वाली इन घटनाओं की सूची तैयार की जाएंगी। जिन पर समय रहते संज्ञान लिया जाएगा। आमजन को भी पुलिस का सहयोग करना होगा। -राहुल शर्मा, एसपी रोहतक

Next Story