Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कंटेनर में क्रॉकरी के नीचे मिली 15 लाख की शराब, इस राज्य में होनी थी सप्लाई

पुलिस ने एक आरोपी को काबू करके उसे रिमांड पर लिया है, मामले में तीन और लोगों के नाम सामने आए हैं।

कंटेनर में क्रॉकरी के नीचे मिली 15 लाख की शराब, इस राज्य में होनी थी सप्लाई
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपित और कंटेनर।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

सदर थाना पुलिस ने अवैध शराब/बीयर से भरे एक कंटेनर को पकड़ा है। कंटेनर से विभिन्न ब्रांड की 419 पेटियां बरामद हुई। क्रॉकरी की आड़ में छिपाकर यह खेप बिहार ले जाई जा रही थी। मामले में पकड़े गए आरोपित को पुलिस ने पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिया है। मामले में तीन और लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले में शामिल अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

दरअसल, सदर पुलिस को सूचना मिली कि शराब से भरा एक कंटेनर बादली-बहादुरगढ़ मार्ग से गुजरेगा। इस सूचना के आधार पर थाने की एक टीम गांव सोलधा में तैनात हो गई। टीम ने वाहनों की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान एक कंटेनर को रुकवाया गया। चालक ने अपना नाम सुरेश निवासी कुलासी बताया। सामान के बारे में पूछा तो उसने कहा कि क्रॉकरी है। क्रॉकरी सामान का ही उसने बिल दिखाया। इसके बाद पुलिस ने पीछे कंटेनर में जांच की तो क्रॉकरी की पेटियां थी। सामान के नीचे लोहे की सतह देखकर पुलिस को शंका हुई। निचले हिस्से में केबिन बना हुआ था। केबिन खोलकर देखा तो उसमें विभिन्न ब्रांड की भारी मात्रा में शराब थी। जांच के दौरान इंपेरियल ब्ल्यू की 94 पेटी बोतल, 46 पेटी अध्धे, नाइट ब्ल्यू की 70 पेटी बोतल, ऑल सीजन की 70, मैकडोवेल की 45 और बडवाइजर की 44 पेटियां थी।

पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस को शंका है कि शराब की पेटियों पर हॉलमार्क भी नकली है। मामले में अभी तक यह सामने आया है कि रवींद्र मलिक, बल्लू प्रधान और इंद्रजीत आदि सोनीपत एल-1 से शराब लेकर बिहार भिजवाते हैं। क्रॉकरी की आड़ में यह काम चल रहा है। पकड़ा गया आरोपित सुरेश पहले भी एक बार गाड़ी बिहार ले जा चुका है। मामले में और अधिक जानकारी प्राप्त करने और तीनों आरोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सुरेश को एक दिन के रिमांड पर लिया है। सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए पुलिस मुस्तैद है। सोलधा में अवैध शराब/बीयर से भरे एक कंटेनर को पकड़ा है। मामले में तीन और लोगों के नाम सामने आए हैं। उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।


- मनीष कुमार

Next Story