Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंतग ने ले ली जान : निर्माणाधीन स्टेडियम में बने गहरे गड्ढे में डूबने से 12 साल के बच्चे की मौत

बुधवार सुबह एक ग्रामीण ने निर्माणाधीन स्टेडियम परिसर में बने गहरे गड्ढे में मोनू का शव तैरता हुआ दिखाई। उसने इसकी सूचना मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों के मौके पर पहुंचकर मोनू का शव गड्ढे से बाहर निकाला।

पंतग ने ले ली जान : निर्माणाधीन स्टेडियम में बने गहरे गड्ढे में डूबने से 12 साल के बच्चे की मौत
X

 समसपुर स्थित निर्माणाधीन स्टेडियम में मौजूद लोग, 12 वर्षीय मोनू का शव

चरखी दादरी : गांव समसपुर स्थित निर्माणाधीन स्टेडियम (Stadium) में बने गहरे गड्ढे में डूबने से 12 साल के बच्चे की मौत (Death) हो गई। मृतक मंगलवार को स्टेडियम में खेलने गया था। बुधवार सुबह शव गड्ढे में तैरता मिला। पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए सामान्य अस्पताल भेजा।

समसपुर निवासी 12 वर्षीय मोनू गांव के निर्माणाधीन स्टेडियम के समीप पतंग उड़ा रहा था। अचानक उसकी पतंग की डोर टूट गई। डोर टूटने के बाद पतंग स्टेडियम की अंदर चली गई। मोनू पतंग को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ा था तथा स्टेडियम में पहुंच गया। तेज बारिश के कारण स्टेडियम परिसर में पानी भरा हुआ था। तभी अचानक मोनू का पैर फिसल गया तथा वह बरसाती पानी से लबालब एक गहरे गड्ढे में गिर गया। जलभराव के कारण स्टेडियम में अभ्यास के लिए कोई बच्चा नहीं आएगा था। जिसके कारण मोनू को गड्ढे में गिरते हुए किसी ने नहीं देखा।

देर शाम तक मोनू घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसको तलाश करना शुरू किया, लेकिन देर रात तक कोई सुराग नहीं लगा। बुधवार सुबह एक ग्रामीण ने निर्माणाधीन स्टेडियम परिसर में बने गहरे गड्ढे में मोनू का शव तैरता हुआ दिखाई। उसने इसकी सूचना मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों के मौके पर पहुंचकर मोनू का शव गड्ढे से बाहर निकाला तथा पुलिस को सूचित किया।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के दर्जनों बच्चे निर्माणाधीन स्टेडियम में अभ्यास के लिए आते हैं। मोनू भी प्रतिदिन खेलने के लिए स्टेडियम में जाता था। मंगलवार शाम को मोनू स्टेडियम किस मी पतंग उड़ा रहा था गया था। तभी पतंग की डोर टूट गई तथा पतंग स्टेडियम परिसर में जाकर गिरी।मोनू पतंग उठाने के लिए स्टेडियम परिसर में गया था। बारिश के जलभराव की गहराई का उसे पता नहीं था।बारिश का पानी जमा होने के कारण मंगलवार को बहुत कम बच्चे स्टेडियम पहुंचे थे। निर्माण कार्य होने के कारण स्टेडियम परिसर में गहरे गड्ढे खोदे गए हैं। गड्ढों में कई फुट तक बारिश का पानी जमा है। पैर फिसलने के कारण मोनू गड्ढे में गिर गया तथा डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दादरी के सामान्य स्थल में पोस्टमार्टम करवा दिया।

Next Story