Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसे में 4 की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर फलेदा कट के पास एक गाड़ी जो दिल्ली (Delhi) से फल और सब्जी आदि लेकर आगरा की तरफ जा रही थी, अगले पहिये में पंक्चर होने के कारण डिवाइडर कूदकर आगरा-नोएडा रोड पर आ गई। इस दौरान आगरा की तरफ से आ रही एक कार से टकरा गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसे में 4 की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसे में 4 की मौत

Yamuna Expressway Accident ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत (Four Dead) हो गई और एक व्यक्ति घायल है। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Noida Police) ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर फलेदा कट के पास एक गाड़ी जो दिल्ली (Delhi) से फल और सब्जी आदि लेकर आगरा की तरफ जा रही थी, अगले पहिये में पंक्चर होने के कारण डिवाइडर कूदकर आगरा-नोएडा रोड पर आ गई। इस दौरान आगरा की तरफ से आ रही एक कार से टकरा गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने रोका सपना चौधरी का कार्यक्रम

नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम को पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करार देते हुए बृहस्पतिवार की रात को रुकवा दिया। कार्यक्रम में सपना चौधरी (Sapna Choudhary) तथा अन्य कलाकारों को प्रस्तुति देनी थी। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने शुक्रवार को बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में 18 मार्च से धारा 144 लागू है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद सेक्टर 127 में स्थित एक निजी कंपनी ने बृहस्पतिवार को क्रिकेट लीग और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया लेकिन इसकी विधिवत अनुमति नहीं ली गई थी।

दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा जेवर एयरपोर्ट

यूपी सरकार नोएडा में दुनिया का चौथा सबसे बड़े इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट बनाने वाली है। इसके लिए 845 हेक्टेयर जमीन और जोड़ दी गई है। परियोजना के लिए 5845 हेक्टेयर जमीन तय हो गई है। अब क्षेत्रफल के हिसाब से यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। इस बढ़ी हुई जमीन पर मेंटीनेंस, रिपेयरिंग व ओवरहॉलिंग सेंटर विकसित होगा। यमुना प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट के लिए पांच हजार हेक्टेयर जमीन आरक्षित की थी। इसमें से एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। दूसरे चरण में एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 1365 हेक्टेयर जमीन के अधिगृहण प्रस्ताव पर प्रदेश कैबिनेट स्वीकृति दे चुका है।

जेवर टोल प्लाज़ा के पास से शराब तस्कर गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात को एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि बीती रात को जेवर टोल प्लाजा पर पुलिस की जांच के दौरान एक कार को संदेह के आधार पर रोका गया। उन्होंने बताया कि जांच करने पर कार में 6 पेटी हरियाणा मार्का शराब मिली। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार चालक नेत्रपाल को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

नोएडा में नर्स के साथ बलात्कार

नोएडा स्थित एक अस्पताल में केरल से इंटरव्यू देने के लिए आई एक नर्स ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि पेशे से नर्स एक महिला ने थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि राजू नामक व्यक्ति ने नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिलाया और उसका दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने युवती को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी राजू को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया।

Next Story