Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जलभराव को दूर करने के लिए टीम के तौर पर काम करें, दिल्ली के मुख्य सचिव ने पीडब्ल्यूडी को दिये ये निर्देश

अधिकारियों से कहा गया है कि बारिश के दौरान चौबीसों घंटे जलभराव की निगरानी करें और किसी विशिष्ट स्थान पर सबूत के तौर पर वीडियोग्राफ या फोटोग्राफ खींचे कि पानी को बाहर निकाल दिया गया है।

जलभराव को दूर करने के लिए टीम के तौर पर काम करें, दिल्ली के मुख्य सचिव ने पीडब्ल्यूडी को दिये ये निर्देश
X
जलभराव

दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव हर जगह देखने को मिलती है। जिससे कई हिस्सों में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वहीं इससे यातायात भी बाधित होते है। इसी को लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को निर्देश दिया है कि वह विभिन्न एजेंसियों के साथ समन्वय कर महानगर में जलभराव की समस्या को दूर करे। इसके साथ ही उन्होंने सभी एजेंसियों से कहा कि वे टीम के तौर पर काम करें और ऐसा नहीं होने पर जवाबदेही तय की जाएगी।

इन एजेंसियों में नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी), दिल्ली नगर निगम (एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) आदि शामिल हैं। अधिकारियों से कहा गया है कि बारिश के दौरान चौबीसों घंटे जलभराव की निगरानी करें और किसी विशिष्ट स्थान पर सबूत के तौर पर वीडियोग्राफ या फोटोग्राफ खींचे कि पानी को बाहर निकाल दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि मॉनसून के मौसम को देखते हुए मुख्य सचिव ने हाल में विभिन्न एजेंसियों के साथ बैठक की थी और उन्हें निर्देश दिया था कि यह सुनिश्चित करें कि महानगर में जलभराव नहीं हो। पीडब्ल्यूडी ने एक आदेश में कहा कि संबंधित कार्यपालक अभियंता (सिविल) और कार्यपालक अभियंता (विद्युत) एनडीएमसी, तीनों एमसीडी, डीजेबी, डीडीए, आईएंडएफसी, डीएसआईआईडीसी, रेलवे आदि एजेंसियों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर समन्वय करेंगे और स्थानीय स्तर पर टीम के तौर पर काम करेंगे और ऐसा नहीं होने पर जवाबदेही तय की जाएगी।

Next Story
Top