Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Wine Shop: पीने वालों के लिए बुरी खबर! दिल्ली में कल से प्राइवेट शराब की दुकानें डेढ़ महीने के लिए बंद

Delhi Wine Shop: दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नयी आबकारी नीति (New Excise Policy) के तहत 266 निजी शराब की दुकानों सहित सभी 850 शराब की दुकानें खुली निविदा के जरिए निजी कंपनियों को दे दी गई हैं। नए लाइसेंस धारक शहर में शराब की खुदरा बिक्री 17 नवंबर से शुरू करेंगे। हालांकि, इस दौरान शराब की खुदरा बिक्री के लिए सरकारी शराब की दुकानें खुली रहेंगी।

Delhi Wine Shop: पीने वालों के लिए बुरी खबर! दिल्ली में कल से प्राइवेट शराब की दुकानें डेढ़ महीने के लिए बंद
X

पीने वालों के लिए बुरी खबर!

Delhi Wine Shop दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर आई है। यहां प्राइवेट शराब (Private Liquor Shops) की दुकानें कल से डेढ़ महीने बंद (Closed for One And A Half Months) रहेंगी जोकि कुल शराब दुकानों की करीब 40 फीसदी हैं। दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नयी आबकारी नीति (New Excise Policy) के तहत 266 निजी शराब की दुकानों सहित सभी 850 शराब की दुकानें खुली निविदा के जरिए निजी कंपनियों को दे दी गई हैं। नए लाइसेंस धारक शहर में शराब की खुदरा बिक्री 17 नवंबर से शुरू करेंगे। हालांकि, इस दौरान शराब की खुदरा बिक्री के लिए सरकारी शराब की दुकानें खुली रहेंगी। ये सरकारी दुकानें 16 नवंबर को बंद हो जाएंगी। आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों को मांग में इजाफा होने की संभावना के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने को कहा गया है।

शराब माफिया इस मौके का उठा सकते पूरा फायदा

दिल्‍ली में शराब की कमी को देखते हुए आबकारी विभाग सर्तक है। इस बारे में आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों को मांग में इजाफा होने की संभावना के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने को कहा गया है। दिल्‍ली में प्राइवेट दुकानों को 1 अक्‍टूबर से बंद करने का फैसला ले लिया गया है लेकिन दिल्ली की शराब की जरूरत को कैसे पूरा किया जाएगा, इसकी कोई तैयारी नहीं की है।

ऐसे में माना जा रहा है कि शराब माफिया इस मौके का पूरा फायदा उठा सकते हैं। हालांकि आबकारी विभाग ने सभी होलसेलरों से कहा है कि वे अगले चार महीने का स्टॉक वैसे ही मेंटेन करते रहें, जैसे अभी कर रहे हैं। शराब के स्टॉक में किसी भी तरह की कमी न करें। नई आबकारी नीति 2021- 22 के मुताबिक, दिल्ली के 68 विधानसभा क्षेत्रों में 272 निगम वार्डों को 30 जोन में बांटा गया है। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद एरिया और दिल्ली छावनी में 29 दुकानें होंगी। आईजीआई एयरपोर्ट पर शराब की 10 रिटेल दुकानें होंगी।

Next Story