Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के इन इलाकों में मरम्मत कार्य की वजह से जल आपूर्ति ठप, बूंद-बूंद को तरसे लोग

मरम्मत कार्य की वजह से उत्तर पूर्वी (North Delhi) और पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है। जैसे लक्ष्मी नगर, चित्रा विहार, ईस्ट आजाद नगर, गाजीपुर, दल्लूपुरा, त्रिलोकपुरी, न्यू कोंडली, शाहदरा, मंडावली, पटपड़गंज, मयूर विहार फेज 1 और 2, पांडव नगर में जल आपूर्ति प्रभावित है। डीजेबी ने कहा कि मरम्मत का कार्य जारी है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में कई दिनों तक रहेगी जलापूर्ति प्रभावित, प्लांटों में पानी की भारी कमी, इन जगहों पर होगी दिक्कत
X
दिल्ली जलबोर्ड

दिल्ली में गर्मी (Delhi Summer) आते ही पानी की किल्लत (Water Crisis) से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसी बीच, दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने दिल्ली के कुछ इलाकों को लेकर अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्य की वजह से उत्तर पूर्वी (North Delhi) और पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है। जैसे लक्ष्मी नगर, चित्रा विहार, ईस्ट आजाद नगर, गाजीपुर, दल्लूपुरा, त्रिलोकपुरी, न्यू कोंडली, शाहदरा, मंडावली, पटपड़गंज, मयूर विहार फेज 1 और 2, पांडव नगर में जल आपूर्ति प्रभावित है। डीजेबी ने कहा कि मरम्मत का कार्य जारी है।

जल्द ही परेशानी को दूर किया जाएगा और शाम तक जल आपूर्ति की संभावना है। दिल्ली के कई इलाकों में पाइप लाइन बदलने का काम चलने के कारण दर्जनभर से अधिक इलाकों के लोगों को रविवार सुबह भी पानी नहीं आया, जिससे हजारों लोगों को दिक्कत हो रही है। कई दिनों से पानी न आने के कारण लोगों का गुस्सा फूटना शुरू हो गया है। जबकि दिल्ली जल बोर्ड ने दावा किया था कि रविवार सुबह पानी की आपूर्ति सुचारु हो जाएगी।

इस बीच कहा जा रहा है कि पाइप लाइन का काम ठीक कर लिया गया है, ऐसे में रविवार शाम तक सभी इलाकों में पानी की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी। इलाके के लोग पानी की किल्लत के कारण उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से ट्वीट कर राहत की गुहार लगा रहे है। ट्वीट में लोग का कहना है कि पूर्वी दिल्ली में पानी की भयंकर किल्लत। शुक्रवार सुबह दिल्ली जल बोर्ड का पानी आया था। पीने के पानी के लिए बीस लीटर वाला बोतल बंद भी दुकानों पर खत्म हो गया तो इसी से काम चलाना पड़ रहा है। मनीष सिसोदिया जी जरा इधर भी गौर करें।

Next Story