Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: दिल्ली के शिक्षा निदेशक का विवादित बयान, बोले- पेपर में कुछ भी लिख दो मिल जाएगा अंक, CBSE भी घेरे में

Video Viral: बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय विवादों में घिर गए जिसमें वह एक सरकारी स्कूल में छात्रों से परीक्षा के दौरान 'किसी भी तरह उत्तर पुस्तिकाएं भरने' और उन्हें खाली ना छोड़ने के लिए कह रहे हैं।

Video Viral: दिल्ली के शिक्षा निदेशक का विवादित बयान, बोले- पेपर में कुछ भी लिख दो मिल जाएगा अंक, CBSE भी घेरे में
X

दिल्ली के शिक्षा निदेशक का विवादित बयान

Video Viral दिल्ली में शिक्षा का स्तर देश में बाकी राज्यों से बेहतर है लेकिन इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय (Udit Rai Director Of Education) बच्चों को गलत सलाह देते नजर आ रहे है। ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है। जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस (BJP And Congress) ने भी दिल्ली सरकार (Delhi Government) पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। वहीं दिल्ली सरकार इस पूरे मामले में अपना बचाव करती नजर आ रही है।

दरअसल, बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय विवादों में घिर गए जिसमें वह एक सरकारी स्कूल में छात्रों से परीक्षा के दौरान 'किसी भी तरह उत्तर पुस्तिकाएं भरने' और उन्हें खाली ना छोड़ने के लिए कह रहे हैं। कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें अंक दें। कांग्रेस और भाजपा ने इस वीडियो को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा जबकि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा कि राय की टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर ले जाया गया है।

शिक्षा निदेशक ने वीडियो पर टिप्पणी करने से किया इनकार

वीडियो में राय कक्षा 12 के छात्रों को ' उत्तर पुस्तिकाएं भरने' का निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप जवाब नहीं जानते हैं, तो कुछ भी लिखें। उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों को उत्तर की जगह लिख दें लेकिन उत्तर पुस्तिका को खाली न छोड़ें। हमने आपके शिक्षकों से बात की है और उन्होंने कहा है कि वे आपको अंक देंगे बशर्ते उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखा हो। हमने सीबीएसई से यह भी कहा है कि अगर कोई बच्चा कुछ लिखता है तो उन्हें अंक दिया जाना चाहिए। बार-बार कोशिश करने के बावजूद राय ने वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की। सीबीएसई अधिकारियों ने भी इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग ही वीडियो के संदर्भ के बारे में बता सकता है।

Next Story