Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-एनसीआर में आसमान छू रही सब्जियों की कीमत, धनिया का रेट जानकर हो जाएंगे बेहोश

गाज़ीपुर सब्जी मंडी में एक सब्जी विक्रता ने बताया कि बारिश में सब्जियां खराब हो गई है इसलिए सब्जी महंगी हो गई है, इस समय टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है और 1300-1400 रुपए कैरेट बिक रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में आसमान छू रही सब्जियों की कीमत, धनिया का रेट जानकर हो जाएंगे बेहोश
X
आसमान छू रही सब्जियों की कीमत

दिल्ली-एनसीआर में रहने वालें लोगों की थालियों से धीरे-धीरे सब्जियां गायब होने लगी है। इसका कारण है सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है। आलम ये है कि लोगों ने सब्जियां खाना बंद कर दिया है। मंडियों में सब्जियां लेने आने वाले लोगों की संख्या भी कम होने लगी है। क्योंकि कोरोना काल और लॉकडाउन में पहले से ही लोगों की नौकरी जा चुकी है। जिन लोगों की नौकरियां बची भी है तो उनकी सैलरी भी कट कर मिल रही है। ऐसे में इतनी महंगी सब्जी लोग कैसे खरीदेंगे।

मंडियों में आलू की कीमत 50, टमाटर की कीमत 60 रुपये वहीं धनिया सबसे ज्यादा 400 रुपये किलो मिल रहा है। हम सबकों पता हैँ कि जब भी हम सब्जियां खरीदते थे सब्जी विक्रेता अपने मन से ही हरी धनिया पत्ता और थोड़ी सी मिर्च मुफ्त में आपके सब्जी वाले थैले में डाल देता था। लेकिन फिलहाल हालात कुछ बदले-बदले से हैं। धनिया पत्ता लगभग बाजार से गायब है। आपकों बता दें कि अगले महीने से पूरे देशभर भर में प्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे ही सब्जियों के रेट हाई होते रहे तो लोगों का सब्जियां खाना दुभर हो जाएगा।

गाज़ीपुर सब्जी मंडी में एक सब्जी विक्रता ने बताया कि बारिश में सब्जियां खराब हो गई है इसलिए सब्जी महंगी हो गई है, इस समय टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है और 1300-1400 रुपए कैरेट बिक रहा है। दिल्ली सरकार ने बढ़ते सब्जियों की कीमत पर सख्त टिप्पणी करते हुये कहा कि अगर कोई भी सब्जियों की कालाबाजारी करते हुये पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story