Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महंगाई की डबल मार झेल रही है दिल्ली की जनता, रसोईघर से गायब हुए प्याज और टमाटर

त्योहारी सीजन में दिल्ली की जनता को महगाई की डबल मार झेल रही है। इसी कारण से लोगों के किचन का बजट बिगड़ गया है।

महंगाई की डबल मार झेल रही है दिल्ली की जनता, रसोईघर से गायब हुए प्याज और टमाटर
X

त्योहारी सीजन में दिल्ली की जनता को महंगाई की डबल मार झेलनी पड़ रही है। एक तरफ से पेट्रोल और डीजल ने लोगों की कमर तोड़ रखी है तो दूसरी तरफ से सब्जियों की बढ़ती महंगाई ने नाक में दम कर दिया है। इसी कारण से लोगों के किचन का बजट बिगड़ गया है। सब्जियों के दाम बढ़ने की वजह बताते हुए एक दुकानदार ने कहा बारिश की वजह से सब्जियों के उत्पादन पर भारी असर पड़ा है।

साथ ही उन्होंने कहा इसका मुख्य कारण तेल की बढ़ते दाम भी है। इसकी वजह पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की वजह से माल की ढुलाई करने के लिए वाहनों का किराया भी बढ़ गया है। इसका सीधा असर सब्जी पर पड़ा। और सब्जी विक्रेताओं ने भी दाम बढ़ा दिए है। दुकानदार ने कहा कि होलसेल में टमाटर की कीमत 60 रुपये है तो बाजारों में 80 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा में बिक रहा है। इसके आलावा हरी सब्जियों के भी दाम बढ़ गए है।

जबकि आलू 20 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है तो वही धनिया 200 रुपये प्रतिकिलो पर पहुंच गया है। प्याज 80 गोभी 80 , और मदर 200 रुपये प्रतिकिलो मिल रही है। वही दूसरे राज्य की बात करे तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी सब्जियों के रेट में भारी वृद्धि हुई है। वही मध्य प्रदेश के भोपाल में तो धनिया 180 रुपये तक तो खरगौन में 200 से अधिक रेट पर बिक रहा है। लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। हालांकि इसे काबू में करने के लिए सरकार भी कालाबाजारी से लेकर और दूसरे क्षेत्रों में कड़े कदम उठा रही है, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दामों में तेज होती महंगाई ने सब पर प्रभाव डाल दिया है।

Next Story