Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2021: भीड़ से दूर और रोमांस से भरपूर है दिल्ली के ये टॉप 5 पार्क, खुल्लम-खुल्ला करें अपने प्यार का इजहार

Valentine Day 2021: दिल्ली के कपल एक दूसरे से मिलने की लिए जगह के बार में सोच रहे होंगे तो आइए हम आप को दिल्ली की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते है जहां आप शांति ये अपने प्यार के साथ घंटों बैठकर समय बिता सकते है।

Valentine Day 2021: भीड़ से दूर और रोमांस से भरपूर है दिल्ली के ये टॉप 5 पार्क, खुल्लम-खुल्ला करें अपने प्यार का इजहार
X

भीड़ से दूर और रोमांस से भरपूर है दिल्ली के ये टॉप 5 पार्क

Valentine Day 2021 प्यार करने वालों के लिए वेलेंटाइन का हफ्ता बेहद खास होता है। इसलिए इन दिनों प्रेमी अपने प्रेमिका के साथ खास पल बिताने के लिए खास जगहों (Romantic Place) पर जाना पंसद करते है। जो कि लवर्स पॉइंट (Lovers Point) के नाम से जाने जाते है। वैसे तो दिल्ली एक बेहद ही खूबसूरत लेकिन भीड़भाड़ वाला शहर है...और अभी कोरोना (Corona) के कारण भीड़भाड़ में जाना सही भी नहीं है। लेकिन फिर भी काफी कपल एक दूसरे से मिलने की लिए जगह के बार में सोच रहे होंगे तो आइए हम आप को दिल्ली की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते है जहां आप शांति ये अपने प्यार के साथ घंटों बैठकर समय बिता सकते है। तो आइये जाने कुछ ऐसे ही पार्कों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर (Partner) के साथ प्यार के दो पल बिता सकते है:-

आईपी पार्क (सराय काले खां)

आईपी पार्क दिल्ली के मशहूर जगह में से एक है। यह पार्क पांडवों की राजधानी के नाम पर बना है। यह पार्क लवरस के लिए काफी जाना जाता है और वेलेंटाइन डे के आस-पास इस पार्क में कपलों की भीड़ बहुत बढ़ जाती है। यहां आपको हर जगह कपल रोमांस करते हुए नजर आएंगे।

बोंटा पार्क (दिल्ली विश्वविद्यालय)

दिल्ली विश्वविद्यालय के पास स्थित बोंटा पार्क कपल के लिए बेहद खास पार्क माना जाता है। इसे कमला नेहरू पार्क के नाम से भी जाना जाता है। इस पार्क में कपल बिना किसी रोकटोक के अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते है। यह पार्क दिल्ली में लवर्स पार्क के नाम पर मशहूर है। यहा कपल्स आराम से एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते है।

सेंट्रल पार्क (कनॉट प्लेस)

वेलेंटाइन डे के मौके पर दिल्ली के कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में अनोखा ही नजारा दिखता है क्योंकि दिल्ली का दिल कहे जाने वाले क्नॉट प्लेस में युवाओं का आना-जाना लगा रहता है। यह एक कपल पार्क है लेकिन यहा फैमिली भी आ जा सकते है। यहा पर कपल्स बहुत देखने को मिलेंगे। साथ ही कनॉट प्लेस के पास होने से इस पार्क को लवर्स और ज्यादा पसंद करते हैं।

जापानी पार्क (रोहिणी रिठाला मेट्रो स्टेशन)

रोहिणी स्थित जापानी पार्क भी एक लवर्स पॉइंट के नाम से काफी फैमस है। यहा पर आप को पेड़-पौधों की हरियाली देखने को मिलेगी। अगर आप अपने पार्टनर के साथ यहा जाना चाहते है तो जा सकते है। यहां की खूबसूरती आपको अपनी ओर आक्रषित करेगी। यहां वेलेंटाइन डे पर कई प्रेमी जोड़े खास पल बिताने के लिए आते है।

लोधी गार्डन (खान मार्केट)

वेलेंटाइन डे पर लवर्स की लोधी गार्डन पहली पसंद होती है। क्योंकि यहां पर खूबसूरत फव्वारे, तालाब, फूल और जॉगिंग ट्रैक सभी उम्र के लोगों आते है। यह जगह कपल्स के लिए एक दम बेस्ट जगह है क्योंकि यहा पर काफी कम लोग आते है। वहीं शांति के लिहाज से ये पार्क बेहद अच्छा और खूबसूरत है।

संजय झील (मयूर विहार)

अगर आप किसी पानी वाली जगह जाना चाहते है तो संजय झील आप के लिए एक दम बेस्ट रहेगी। यहां आप को पानी के साथ हरियाली देखने के लिए मिलेगी। संजय झील काफी बड़ी और फैली हुई है। कपल्स के लिए ये काफी रोमांटिक जगहों में से एक है।

Next Story