Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttarakhand Glacier Tragedy: उत्तराखंड की त्रासदी पर 'AAP' ने जताया दुख, लोगों के लिए की प्रार्थना

Uttarakhand Glacier Tragedy: आम आदमी पार्टी ने कहा कि उत्तराखंड में इस त्रासदी से प्रभावित लोगों के लिए हमारी गहरी प्रार्थना है। भगवान इस आपदा से लड़ने के लिए उत्तराखंड के लोगों को पूरी ताकत और साहस प्रदान करें।

Uttarakhand Glacier Tragedy: उत्तराखंड की त्रासदी पर
X

उत्तराखंड की त्रासदी पर 'AAP' ने जताया दुख, लोगों के लिए की प्रार्थना

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने भारी सैलाब आया है। उत्तराखंड के रेणी गांव के पास ये ग्लेशियर टूटा है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चमोली ज़िले में बाढ़ से 100-150 लोगों के हताहत होने की आशंका है। चमोली जिले के रैणी गांव के ऊपर वाली गली से ग्लेशियर टूट गया है जिस कारण यहां पावर प्रोजेक्ट ऋषि गंगा को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही धौलीगंगा ग्लेशियर की तबाही के साथ तपोवन में बैराज को भी भारी नुकसान की सूचना मिल रही है।

अभी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है कि इस तबाही में कितना नुकसान हो पाया है। दिल्ली से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है। उत्तराखंड प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। राहत और बचाव की कई टीमें पहुंच गई है। दिल्ली सरकार में विराजमान आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की इस त्रासदी पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इस त्रासदी से प्रभावित लोगों के लिए हमारी गहरी प्रार्थना है। भगवान इस आपदा से लड़ने के लिए उत्तराखंड के लोगों को पूरी ताकत और साहस प्रदान करें।

उधर, हादसे पर उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एहतियातन भागीरथी नदी का फ्लो रोक दिया गया है। अलकनन्दा का पानी का बहाव रोका जा सके। इसलिए श्रीनगर डैम तथा ऋषिकेष डैम को खाली करवा दिया है। एसडीआरएफ (SDRF) अलर्ट पर है। मेरी आपसे विनती है। अफवाहें न फैलाएं। मैं स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूं।

Next Story