Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने RML अस्पताल किया दौरा, ऑक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यहां 6 दिन के समय में यह पीएमए प्लांट डीआरडीओ की मदद से लगाया गया। इस प्लांट की मदद से करीब 2.4-2.5 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। उन्होंने देश में पहली मई से उन सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी गई है जिनकि आयु 18-44 वर्ष के बीच है लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से अभी तक इस आयुवर्ग के ज्यादा लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पायी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने RML अस्पताल किया दौरा, ऑक्सीजन प्लांट का लिया जायजा
X

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने RML अस्पताल किया दौरा

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan) ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plants) का जायजा लेने के लिए राम मनोहर लोहिया (RML Hospital) अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां 6 दिन के समय में यह पीएमए प्लांट डीआरडीओ की मदद से लगाया गया। इस प्लांट की मदद से करीब 2.4-2.5 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है।

उन्होंने देश में पहली मई से उन सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी गई है जिनकि आयु 18-44 वर्ष के बीच है लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से अभी तक इस आयुवर्ग के ज्यादा लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पायी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि फिलहाल देशभर में अबतक 12 लाख ऐसे लोगों को ही वैक्सीन मिल पायी है जिनकी आयु 18-44 वर्ष के बीच है। डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देशभर में अबतक 16.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जिनमें अधिकतर को पहली डोज मिली है।

भारत सरकार ने सभी राज्यों से आग्रह किया है कि वैक्सीन का टीका लगाने में पहले उन लोगों को प्राथमिकता दी जाए जिनको पहली डोज मिली हुई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्यों से कहा गया है कि वे अपने यहां वैक्सीन की कुल सप्लाई का 70 प्रतिशत उन लोगों को लगाए जिन्हें पहले टीका लग चुका है और 30 प्रतिशत टीके उनको लगाएं जो पहली बार टीका लगवा रहे हैं।

Next Story