Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन बच्चों में से दो की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

करावल नगर (Krawal Nagar) के अंकुर एक्लेव से एक टेंपो में लोग भगवान गणेश (Lord Ganesh) की मूर्ति को लेकर विसर्जन के लिए सोनिया विहार दूसरा पुश्ता पर आए थे। नाचते गाते लोग यमुना में उतरे तो चार किशोर भी झूमते हुए गहरे पानी की ओर बढ़ गए। देखते ही देखते चारों पानी के बहाव में डूबने लगे। चीख-पुकार मची तो विजय को बचा लिया गया, लेकिन बाकी तीनों किशोर गहरे पानी में समा गए।

गाजियाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन बच्चों में से दो की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाजियाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन बच्चों में से दो की मौत

Ghaziabad Crime गाजियाबाद में गणेश की मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन में से दो बच्चों (Two Children Drowned) के शव आज मिले हैं। बता दें कि शनिवार शाम के समय करावल नगर (Krawal Nagar) के अंकुर एक्लेव से एक टेंपो में लोग भगवान गणेश (Lord Ganesh) की मूर्ति को लेकर विसर्जन के लिए सोनिया विहार दूसरा पुश्ता पर आए थे। नाचते गाते लोग यमुना में उतरे तो चार किशोर भी झूमते हुए गहरे पानी की ओर बढ़ गए। देखते ही देखते चारों पानी के बहाव में डूबने लगे। चीख-पुकार मची तो विजय को बचा लिया गया, लेकिन बाकी तीनों किशोर गहरे पानी में समा गए। वहां मौजूद लोगों ने गोता लगाकर उनकी तलाश के प्रयास किए, लेकिन पता न चलने पर देर शाम मामले की सूचना पुलिस को दी गई। बचाव दल मौके पर पहुंचा। लेकिन उस वक्त तीनों में से किसी का पता नहीं चल सका था।

अपने ही मालिक से रंगदारी मांगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने चार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो कि कम समय ज्यादा पैसा कमाने के लालच में अपने ही कंपनी मालिक को फोन कर 10 लाख रूपए की रंगदारी मांगने लगे। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये आरोपियों में दो कंपनी के कर्मचारी है। जिन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर 10 लाख रूपए की रंगदारी मांगी। रूपए न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दे डाली। पीडि़त कारोबारी ने घटना की शिकायत कोतवाली में दी। पुलिस ने कार्र्रवाई करते हुए चारों को दबोच लिया। वहीं गिरोह में शामिल एक आरोपी फरार है। सीओ प्रथम महिपाल सिंह ने बताया कि घंटाघर कोतवाली एसएचओ अमित कुमार के नेतृत्व में एसआई इमाम जैदी, सर्विलांस टीम प्रभारी नरेन्द्र कुमार की टीम ने रविवार को जित्ते उर्फ जितेन्द्र पुत्र रामजीलाल निवासी अनूपशहर बुलंदशहर, आकाश पुत्र राकेश निवासी अमीनगर सराय बागपत, मंजीत सिंह पुत्र महेद्र सिंह निवासी खैर अलीगढ, धमेन्द्र पुत्रचन्द्रपाल निवासी सदलपुर बुलंदशहर को गिरफ्तार किया गया।

एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप

गाजियाबाद में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से देखने को मिल रहा है। यहां एक परिवार के 5 लोग संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। इन सभी लोगों के संपर्क में आने वालों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की कोशिश जा रही है। जिले में शनिवार को केरल से लौटकर आए एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं, रविवार को उसके परिवार के 4 अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाला युवक तीन दिन पहले केरल से आया था। बुखार होने पर उसने कोरोना की जांच कराई, शनिवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके परिवार के अन्य लोगों की भी जांच की गई, जिसमें सभी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जेवर एयरपोर्ट के निमार्ण के लिए काटे जाएंगे हजारों पेड़

नोएडा के इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट का काम शुरू हो गया है। एयरपोर्ट का शिलान्यास बहुत जल्द पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं। इसके साथ ही किसी भी बड़े प्रोजेक्ट में आने वाली पेड़ों की अड़चन को भी दूर कर लिया गया है। कुल 11510 में से कितने पेड़ काटे जाएंगे और कितने पेड़ों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा, वन विभाग यह निर्देश जारी कर चुका है। एयरपोर्ट का निर्माण पूरा होने तक 10 हजार से ज्यादा पेड़ काटे जाएंगे। पर्यावरण के लिहाज से महत्वपूर्ण पेड़ों को ही हाइड्रोलिक मशीन से दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। पेड़ों के संबंध में वन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन को मानते हुए जेवर एयरपोर्ट का निर्माण करने वाली कंपनी नियाल ने भी शपथ पत्र दे दिया है।


Next Story