Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रेटर नोएडा में सीएम योगी के होर्डिंग और बैनर फाड़ने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

22 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ के ग्रेटर नोएडा दौरे को लेकर स्थानीय विधायक और अन्य नेताओं ने जगह-जगह मुख्यमंत्री की होर्डिंग और बैनर लगाए थे। इस दौरान सीएम द्वारा दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर गुर्जर और क्षत्रिय समुदाय में विवाद उत्पन्न हो गया था। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षेत्र में जगह-जगह पर लगाई गई सीएम की होर्डिंग और बैनर फाड़ दिए थे।

ग्रेटर नोएडा में सीएम योगी के होर्डिंग और बैनर फाड़ने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

ग्रेटर नोएडा में सीएम योगी के होर्डिंग और बैनर फाड़ने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटन नोएडा (Greater Noida) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने आ रहे हैं। बीते दिनों दादरी क्षेत्र में गुर्जर और क्षत्रिय समुदाय (Gujjar and Kshatriya community) में उनकी मूर्ति के अनावरण को लेकर विवाद हो गया था। इस दौरान सीएम योगी की जगह-जगह लगी होर्डिंग और बैनर (Tearing Hoardings And Banners) को कुछ असामाजिक तत्वों ने फाड़ दिया था। इस पर कोतवाली दादरी पुलिस (Noida Police) ने मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कर पांच लोगों को नामजद किया था। इस मामले में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। पुलिस ने फिलहाल मामले में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान सीएम द्वारा दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर गुर्जर और क्षत्रिय समुदाय में विवाद उत्पन्न हो गया था। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षेत्र में जगह-जगह पर लगाई गई सीएम की होर्डिंग और बैनर फाड़ दिए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

पुलिस की मुठभेड़ में नौ बदमाश गिरफ्तार, दो को लगी गोली

नोएडा पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के दौरान 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दो बदमाशों के पैर में लगी है। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस तथा चोरी की घटनाओं में इस्तेमाल किये जाने वाले लोहा काटने के औजार व एक कैंटर बरामद किया है। पुलिस ने पीछा कर सुधीर, आकाश, माधव सिंह, नरेंद्र, सत्येंद्र, उमेश तथा दूरबीन सिंह नामक सात बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। जबकि गुड्डू ,शैलेंद्र व सनी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक ये बदमाश निर्माणाधीन फैक्ट्रियों तथा रेलवे ट्रैक की दिन में रैकी करके, रात के समय वहां चोरी करते थे। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक से लोहे का सामान चोरी किया था। इन बदमाशों ने विभिन्न निर्माणाधीन कारखानों व रेलवे ट्रैक पर चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है।

पीएसी से सेवानिवृत्त कर्मचारी के साथ दो लाख रूपये की साइबर ठगी

नोएडा में पीएसी से सेवानिवृत्त हेड कांस्टेबल के खाते से साइबर ठगों द्वारा दो लाख रुपए निकाल लेने की शिकायत थाना जेवर में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पीएसी से हेड कांस्टेबल के पद से सेवानिवृत्त गोपालगढ़ गांव के रहने वाले बनवारी लाल ने बताया कि अगस्त माह में उनके मोबाइल फोन पर अज्ञात साइबर ठग ने फोन किया तथा स्वयं को पेंशन विभाग का अधिकारी बताकर उनसे कुछ जानकारी हासिल कर ली। शिकायत में कहा गया कि फोन करने वाले व्यक्ति ने उनसे कहा कि अगर वह जानकारी नहीं देंगे तो उनकी पेंशन बंद हो जाएगी। थाना प्रभारी ने बताया कि बनवारी लाल ने साइबर ठग को अपने बारे में जानकारी दे दी जिसके बाद साइबर ठग ने उनके खाते से दो लाख रुपए निकाल लिए। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वैन और रोड रोलर के बीच टक्कर, एक की मौत

नोएडा के सेक्टर 144 के पास नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एक रोड रोलर से मारुति वैन टकरा गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं थाना फेस-3 क्षेत्र के परथला चौक पर हुए एक अन्य सड़क हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के सेक्टर 144 के पास नोएडा एक्सप्रेस-वे का मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत के कार्य में लगे रोड रोलर से एक मारुति ईको वैन टकरा गई। इस घटना में, वैन चला रहे लक्ष्मी सिंह (32 वर्ष) पुत्र भोपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नशा करने के बाद राह चलते लोगों से लूटपाट करने वाला गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने नशा करने के बाद राह चलते लोगों से मोबाइल व चेन लूटने वाले एक बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पैर में गोली लगने से उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया। कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस के साथ मुठभेड़ सेक्टर-33 में एआरटीओ कार्यालय के पीछे हुई। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार बदमाश से लूट के तीन मोबाइल,चोरी की स्कूटी, तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं। नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सुबह कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस की टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी।

Next Story