Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Twitter ने कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट को किया लॉक, केंद्र सरकार निशाने पर, जानें क्यों लिया गया एक्शन

इस पूरे मामले में कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि सरकार के दबाव में आकर ट्विटर द्वारा कार्रवाई की गई है। ट्विटर अकाउंट लॉक किये गए नेताओं में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव और कई अन्य नेता शामिल हैं।

Twitter ने कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट को किया लॉक, केंद्र सरकार निशाने पर, जानें क्यों लिया गया एक्शन
X

Twitter ने कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट को किया लॉक

कांग्रेस (Congress) के लिए गुरुवार को दिन बेहद ही खराब रहा है। क्योंकि दिल्ली में 9 की बच्ची के साथ रेप और हत्या (Delhi Minor Raped) के बाद परिजनों के साथ मुलाकात वाली फोटों साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट लॉक (Account Locked) किया गया था। वहीं आज कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल ट़विटर अकाउंट (Congress Party Official Twitter Account) को लॉक कर दिया गया है। वहीं इससे पहले, कांग्रेस के कद्दावर नेताओं के ट्विटर अकाउंट को भी लॉक किए गए थे। इस पूरे मामले में कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि सरकार के दबाव में आकर ट्विटर द्वारा कार्रवाई की गई है। ट्विटर अकाउंट लॉक किये गए नेताओं में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव और कई अन्य नेता शामिल हैं।

कांग्रेस ने फेसबुक पर साझा किया पोस्ट

कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट को लॉक किये जाने संबंधी संदेश का स्क्रीन शॉट फेसबुक पोस्ट में साझा किया। उसने कहा कि जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या खाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे और लड़ते रहेंगे। पार्टी ने कहा कि अगर बलात्कार पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो यह अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद, सत्यमेव जयते।

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख ने दी जानकारी

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और इसके नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के करीब 5 हजार अकाउंट को ब्लॉक किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्विटर सरकार के दबाव में आकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ काम कर रहा है। गुप्ता ने कहा कि ट्विटर निश्चित तौर पर सरकार के दबाव में है क्योंकि जब राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की ओर से उन्हीं तस्वीरों को साझा किया गया तो उन्हें नहीं हटाया गया।

Next Story