Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली विधानसभा में सुंदरलाल बहुगुणा को दी गई श्रद्धांजलि, CM केजरीवाल ने की 'भारत रत्न' देने की मांग

केजरीवाल ने कहा कि इस अवसर पर हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से निवेदन करते हैं कि सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न दिया जाए। उन्होंने कहा कि सुंदरलाल बहुगुणा भारत के लिए रत्न है। उन्हें आज पूरा देश याद कर रहा है। उन्होंने पर्यावरण के क्षेत्र में असीम उपलब्धि हासिल की है। जो कि देश के लिए गौरव की बात है।

दिल्ली विधानसभा में सुंदरलाल बहुगुणा को दी गई श्रद्धांजलि, CM केजरीवाल ने की
X

दिल्ली विधानसभा में सुंदरलाल बहुगुणा को दी गई श्रद्धांजलि

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में प्रसिद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा (Renowned Environmentalist Sunderlal Bahuguna) की याद में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष, दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) समेत कई बड़े नेताओं ने श्रद्धांजिल अर्पित की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुंदरलाल बहुगुणा की याद में आज दिल्ली विधानसभा में उनके स्मारक का अनावरण किया गया। सुंदरलाल बहुगुणा ने पर्यावरण के लिए बेहद शानदार काम किया।

इस अवसर पर हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से निवेदन करते हैं कि सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न दिया जाए। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि सुंदरलाल बहुगुणा भारत के लिए रत्न है। उन्हें आज पूरा देश याद कर रहा है। उन्होंने पर्यावरण के क्षेत्र में असीम उपलब्धि हासिल की है। जो कि देश के लिए गौरव की बात है। इसलिए आज दिल्ली विधानसभा, दिल्ली के लोग और केजरीवाल सरकार के सभी नेता उन्हें याद कर रहे है।

इसके बाद पत्रकारों द्वारा कांवड़ यात्रा पर केजरीवाल से सवाल पूछा गया। इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के रद्द किए जाने और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा शुरू करने पर कहा कि इस वक्त कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो भी कदम उठाने की ज़रूरत है, सभी सरकारों को वह कदम उठाने चाहिए।

Next Story