Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रैक्टर परेड हिंसा: दीप सिद्धू को जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार किया गया

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान 26 जनवरी पर लाल किले में हुई हिंसा में गिरफ्तार (Arrest) आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को आज सुबह जमानत पर आने के बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रैक्टर परेड हिंसा: दीप सिद्धु को जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार किया गया
X

दीप सिद्धु

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान 26 जनवरी पर लाल किले में हुई हिंसा में गिरफ्तार (Arrest) आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को आज सुबह जमानत पर आने के बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पुरातत्व विभाग (Archeology Department) द्वारा लाल किले के अंदर तोड़फोड़ को लेकर क्राइम ब्रांच में शिकायत दी गई थी। जिस पर मामला दर्ज कर क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने आज दीप सिंद्धू को जेल से छुटने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

दीप सिद्धू को आज सुबह ही तीस हजारी कोर्ट से 30 हजार के मुचलके पर जमानत दी गई थी। वहीं दीप सिद्धू को जमानत पर कई शर्त थी कि वे पुलिस के बुलाने पर हाजिर होंगे, अपना पासपोर्ट जमा करवाएंगे, फोन नंबर बदलेंगे नहीं और सबूतों के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे। इन शर्तों पर दीप सिद्धू को जमानत मिली थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू ने 8 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान स्वयं को निर्दोष बताते हुए जमानत देने का अनुरोध किया था। जानकारी के अनुसार, दीप सिद्धू ने उस दौरान यह भी कहा था कि उसे फर्जी तरीके से मामले में फंसाया जा रहा है। वहीं अभियोजन पक्ष ने जमानत पर आपत्ति जताते हुए उसे मुख्य आरोपी बताया था।

गौरतलब है कि पुलिस ने दीप सिद्धू को 9 फरवरी को हरियाणा के करनाल बाईपास से गिरफ्तार किया था। दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने लाल किले में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को भड़काने का मुख्य आरोपी माना है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा इसकी जांच कर रही है, क्या हिंसा एक बड़ी साजिश का हिस्सा थी? 9 फरवरी को कोर्ट ने सिद्धू को पूछताछ के लिए पुलिस की सात दिन की हिरासत में भेज दिया था। हिरासत में रहते हुए, दीप सिद्धू के साथ एक अन्य आरोपी इकबाल सिंह को सीन को रीक्रिएट करने के लिए लाल किले ले जाया गया था।

Next Story