Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: अब घूमने के लिए पर्यटकों को नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी, दिल्ली सरकार के इस ऐप से मिलेगी सारी सुविधाएं

Delhi News: इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक आते हैं लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक़्क़त होती है। अब वे 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिल्ली घूमने आए पर्यटक इस ऐप के जरिए घूमने की योजना बना सकते हैं। इसके जरिए आप अपना पूरा टूर प्लान कर सकते हैं।

Delhi News: अब घूमने के लिए पर्यटकों को नहीं होगी कोई परेशानी, दिल्ली सरकार के इस ऐप से मिलेगी सारी सुविधाएं
X

 अब घूमने के लिए पर्यटकों को नहीं होगी कोई परेशानी

Delhi News दिल्ली में आने वाले पर्यटकों (Tourists) के लिए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने नई सुविधा दी है। अब दिल्ली में पर्यटकों को घूमने में कोई परेशानी नहीं होगी। क्योंकि दिल्ली सरकार ने इसके लिए 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप (Dekho Meri Delhi App) को लॉन्च किया है। इस ऐप से पर्यटकों को दिल्ली में हर ऐतिहासिक स्थलों (Historical Places) को घूमने में आसानी होगी। इस ऐप से उनको एतिहासिक स्थलों पर जाने का रास्ता, खाना पीना और ट्रैवल से संबंधित सारी जानकारी मिलेगी।

इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक आते हैं लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक़्क़त होती है। अब वे 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिल्ली घूमने आए पर्यटक इस ऐप के जरिए घूमने की योजना बना सकते हैं। इसके जरिए आप अपना पूरा टूर प्लान कर सकते हैं।

इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने शहीद भगत सिंह की जयंती (Shaheed Bhagat Singh's Birth Anniversary) पर दिल्ली विधानसभा परिसर में उन्हें श्रद्धांजलि दी। भारत बंद पर अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ये दुख की बात है कि उनके(शहीद भगत सिंह) जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है। अगर आज़ाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें।

Next Story