Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toolkit Case: दिल्ली पुलिस के खिलाफ इस मामले में दिशा रवि पहुंची HC, पढ़ें पूरा मामला

किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट साझा करने के मामले में गिरफ्तार की गई जलवायु पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पुलिस को उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से जुड़ी जांच की कोई भी सामग्री मीडिया में लीक करने से रोकने का अनुरोध किया है।

Toolkit Case: दिल्ली पुलिस के खिलाफ इस मामले में दिशा रवि पहुंची HC, पढ़ें पूरा मामला
X

 दिल्ली पुलिस के खिलाफ इस मामले में दिशा रवि पहुंची HC

Toolkit Case किसान आंदोलन (Farmers Protest) से जुड़ी टूलकित मामले में गिरफ्तार जलवायु पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Dish Ravi) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर गंभीर आरोप लगाए है। वहीं दिल्ली पुलिस के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) का रुख किया है। दिशा ने पुलिस के खिलाफ आरोप लगाए है कि पुलिस उनकी गिरफ्तारी के मामले दर्ज एफआईआर से जुड़ी सामग्री मीडिया में लीक (Leak In Media) कर रही है। जिसको रोकने के लिए दिशा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका डाल अनुराध किया।

जानकारी के मुताबिक, किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट साझा करने के मामले में गिरफ्तार की गई जलवायु पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पुलिस को उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से जुड़ी जांच की कोई भी सामग्री मीडिया में लीक करने से रोकने का अनुरोध किया है। रवि के वकील अभिनव सेखरी ने कहा कि वह याचिका को हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए जाने का इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद ही इस पर कोई टिप्पणी करेंगे।

याचिका में मीडिया को उनके और तीसरे पक्ष के बीच व्हाट्सऐप पर मौजूद किसी भी कथित निजी वार्तालाप की सामग्री या अन्य चीजें प्रकाशित करने से रोकने का भी अनुरोध किया गया है। आपको बतां दे कि जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए किसानों के आंदोलन का समर्थन करने वाले 'टूलकिट गूगल दस्तावेज' की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु की कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया है, जबकि मुम्बई की वकील जैकब और पुणे के इंजीनियर शांतनु मुलुक को अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी है।


Next Story