Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस का टि्वटर को नोटिस, बोली- 'मैनिपुलेटेड मीडिया' के बारे में जानकारी साझा करें

दिल्ली पुलिस ने पूछा है कि टूलकिट मामले को लेकर किए गए कई पोस्ट में आपने लिखा था 'मैनिपुलेटेड मीडिया', तो इस मामले पर आपके पास क्या जानकारी या सबूत है, कृपया हमारे साथ भी साझा करें। दिल्ली पुलिस के सूत्र ने बताया है कि 'इस मामले में फिलहाल कोई मामला दर्ज किया गया है, लेकिन हम ग शुरुआती जांच में जुटे हुए हैं।

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस का टि्वटर को नोटिस, बोली- मैनिपुलेटेड मीडिया के बारे में जानकारी साझा करें
X

Toolkit Case टूलकिट मामले में राजनीतिक तेज हो गई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी जांच की पड़ताल तेज कर दी है। इस बीच, टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने टि्वटर (Twitter) को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने टूलकिट मामले की जांच को लेकर टि्वटर से कई जानकारी मांगी है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने पूछा है कि टूलकिट मामले को लेकर किए गए कई पोस्ट (Twitter Post) में आपने लिखा था 'मैनिपुलेटेड मीडिया', (Manipulated Media) तो इस मामले पर आपके पास क्या जानकारी या सबूत है, कृपया हमारे साथ भी साझा करें।

दिल्ली पुलिस के सूत्र ने बताया है कि 'इस मामले में फिलहाल कोई मामला दर्ज किया गया है, लेकिन हम ग शुरुआती जांच में जुटे हुए हैं। आपको बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने टि्वटर पर अपने पोस्ट शेयर किए थे। मामले को लेकर बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के ऊपर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद ही टि्वटर ने कई पोस्ट के नीचे 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लिखा था, जिसको लेकर केंद्र सरकार ने भी सवाल उठाया था।

केंद्र ने इस मामले पर आपत्ति जताते हुए टूलकिट को कोरोना रोकथाम की कोशिशों को बदनाम करने वाला बताया था। इस संबंध में टि्वटर से कहा था कि वह मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग हटा ले, क्योंकि इस मामले की अभी जांच की जा रही है। केंद्र सरकार ने कहा था कि ट्वीटर ये तय नहीं करेगा, बल्कि जांच एजेंसियां की रिपोर्ट से पता चलेगा कि यह कंटेंट सही है या गलत। मामला जब जांच के दायरे में हो तो टि्वटर इस पर अपना फैसला नहीं दे। केंद्र सरकार ने कई पोस्ट के नीचे मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगाने को लेकर कहा था कि यह टि्वटर के मध्यस्थ और तटस्थ होने की भूमिका पर सवाल खड़े करता है।

Next Story