Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toolkit Case: पटियाला कोर्ट ने दिशा रवि को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, पुलिस ने दी थी अर्जी

Toolkit Case: वकील ने कहा कि न्यायिक हिरासत में पूछताछ के दौरान दिशा सवालों के जवाब नहीं दे रही थी। वहीं दिशा रवि के वकील ने केस डायरी पेश करने की मांग की है। उन्‍होंने दावा किया कि पुलिस की तरफ से कई दावे किए जा रहे हैं। डायरी के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।

Toolkit Case: दिल्ली पटियाला कोर्ट ने दिशा रवि की तीन दिन के लिए न्यायिक हिरासत भेजा, पुलिस ने दी थी अर्जी
X

दिल्ली पटियाला कोर्ट ने दिशा रवि की तीन दिन के लिए न्यायिक हिरासत भेजा

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन वाले टूलकिट (Toolkit Case) मामले में पर्यावरण विद दिशा रवि (Disha Ravi) की पुलिस रिमांड (Police Custody) की मियाद आज खत्‍म हो गई। जिसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में पेश किया। यहां से कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर दिशा रवि को तीन दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया है। पुलिस दिशा रवि की और ज्यादा दिनों की हिरासत की मांग कर रही थी। क्योंकि वे निकिता जैकब और शांतनु के सामने दिशा से पूछताछ करना चाहती है। कोर्ट में दिल्‍ली पुलिस ने तीन दिन की न्‍यायिक हिरासत की मांग की थी।

वकील ने कहा कि न्यायिक हिरासत में पूछताछ के दौरान दिशा सवालों के जवाब नहीं दे रही थी। वहीं दिशा रवि के वकील ने केस डायरी पेश करने की मांग की है। उन्‍होंने दावा किया कि पुलिस की तरफ से कई दावे की जा सकती हैं। डायरी के साथ छेड़छाड़ की कर सकती है। दिल्‍ली पुलिस ने शांतनु को नोटिस जारी किया है। दिशा ने सारा ठीकरा मामले में सह-आरोपियों शांतनु और निकिता जैकब पर फोड़ा है इसलिए हम उन्‍हें आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहते हैं।

पुलिस ने शांतनु से 22 फरवरी को उसके सामने पेश होने को कहा है। उधर, 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इसमें इंटेलिजेंस फेलियर जैसी कोई बात नहीं है, हमेशा से ये अंदेशा था। हमने उनको ट्रैक्टर मार्च निकालने के लिए रूट दिया था, ये घोर विश्वासघात है कि वो उन शर्तों को नहीं माने और हिंसा पर उतर आए।

Next Story