Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Paralympic : नोएडा के DM सुहास एलवाई पैरालिंपिक में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व, वर्ल्ड फेडरेशन ने चुना

Tokyo Paralympic: पैरा शटलर सुहास एल. यतिराज को पुरुष एकल SL4 में कोटा दिया गया है, जबकि मनोज सरकार ने पुरुष एकल SL3 में जगह बनाई है। वह विश्व नंबर-1 प्रमोद भगत के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होंगे। दो पैरा शटलरों के जुड़ने से दो पुरुष एकल श्रेणियों में भारत की पदक संभावना को भी बढ़ावा मिला है। भारत के पास पहले से ही पुरुष एक SL3 में भगत और पुरुष एकल SL4 इवेंट में तरुण ढिल्लों हैं।

Tokyo Paralympic: नोएडा के DM सुहास एलवाई पैरालिंपिक में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व, वर्ल्ड फेडरेशन ने भाग लेने के लिए चुना
X

नोएडा के DM सुहास एलवाई पैरालिंपिक में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व

Tokyo Paralympic इस साल जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है। भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक खेलों में 119 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, नोएडा से देश के लिए अच्छी खबर सामने आई है। क्योंकि गौतमबुद्ध नगर के डीएम (Noida DM Suhas LY) सुहास एलवाई टोक्यो में होने वाले पैरालिंपिक (Paralympic) में देश की तरफ से प्रतिनिधित्व करने वाले है। उन्हें बाइपार्टाइट कोटा के तहत अगस्त में होने वाले पैरालिंपिक में जगह मिली है। सुहास समेत पांच और खिलाड़ी पैरा बैडमिंटन (Badminton) में अपना जौहर आजमाएंगे। आपको बता दें कि वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास कई अन्य इंटरनेशनल टूर्नामेंट में पदक भी जीत चुके हैं। सुहास पहले ऐसे अधिकारी है जिन्हें पैरालिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। इससे पहले सुहास कई बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके है। इसलिए सुहास को टोक्यो के लिए विश्व संघ ने पैरालिंपिक खेलों के लिए चुनाव किया है।

एशियन गेम्स 2018 में कांस्य पदक विजेता रह चुके है सुहास

नोएडा के जिलाधिकारी और वर्ल्ड रैंक होल्डर सुहास 2017 में टोक्यो में हुए जापान ओपन पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रहे थे। जकार्ता पैरा एशियन गेम्स-2018 में कांस्य पदक विजेता पुरुष टीम में शामिल थे। जबकि युगल एसएल-4 वर्ग में कांस्य पदक जीता था। पैरा शटलर सुहास एल. यतिराज को पुरुष एकल SL4 में कोटा दिया गया है, जबकि मनोज सरकार ने पुरुष एकल SL3 में जगह बनाई है। वह विश्व नंबर-1 प्रमोद भगत के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होंगे। दो पैरा शटलरों के जुड़ने से दो पुरुष एकल श्रेणियों में भारत की पदक संभावना को भी बढ़ावा मिला है। भारत के पास पहले से ही पुरुष एक SL3 में भगत और पुरुष एकल SL4 इवेंट में तरुण ढिल्लों हैं।

सुहास को बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा पैरालिंपिक के लिए चुना गया

सुहास को बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा पैरालिंपिक के लिए चुना गया है। टोक्यो ओलंपिक खेलों की समाप्ति के तुरंत बाद पैरा ओलंपिक अगले महीने जापानी राजधानी तोक्यों में आयोजित किया जाएगा। BWF ने मुख्य रूप से विश्व रेटिंग और प्रतिभा के आधार पर BAI और पीसीआई को आमंत्रित किया है। 2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास इस समय गौतमबुद्धनगर के डीएम हैं। सुहास को पिछले साल मार्च में नोएडा का डीएम नियुक्त किया गया था। जिसने अधिकारी के तौर पर कोरोना काल में कई बड़े फैसले जिले में लिए और बेहतरीन कार्य भी उनके द्वारा यहां किए गए।

Next Story