Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने CM केजरीवाल से की मुलाकात, बोले आप...

Delhi News: सीएम केजरीवाल ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी और सम्मान किया है। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि बजरंग ने भारत के साथ हम सभी को गौरवान्वित किया है। आप लाखों युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं। आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया। उन्होंने कुश्ती में कजाकिस्तान के रेसलर डाउलेट नियाजबेकोव को 8-0 से पराजित किया था।

Delhi News: टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने CM केजरीवाल से की मुलाकात, बोले- आप लाखों युवाओं के प्रेरणास्रोत
X

टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने CM केजरीवाल से की मुलाकात

दिल्ली में मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कांस्य पदक (Bronze Medal) विजेता पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मुलाकात की। इस दौरान बजरंग पूनिया के साथ कई साथी भी मौजूद रहे। सीएम केजरीवाल ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी और सम्मान किया है। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि बजरंग ने भारत के साथ हम सभी को गौरवान्वित किया है। आप लाखों युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं।

दिल्ली के आवास पर सीएम केजरीवाल से मिलने के बाद बजरंग पूनिया ने कहा कि अरविंद जी से मिलकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने मुझे इंवाइट किया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 10 साल ट्रेनिंग की। दिल्ली सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ रहती है और आश्वासन देती है कि आप देश के लिए मेडल जीते। किसी भी चीज की कमी नहीं होने देते। इससे पहले, दिल्ली सरकार ने छत्रसाल स्टेडियम को लेकर बड़ा ऐलान किया था। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा था कि छत्रसाल स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए पांच मंजिला अत्याधुनिक हॉस्टल (Residential Hostal) का निर्माण किया जाएगा। जिसमें दो मैट रेसलिंग हाल, एक चिकित्सा कक्ष और एक फिजियोथेरेपी केंद्र होगा। ये 16 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने कुश्ती में कजाकिस्तान के रेसलर डाउलेट नियाजबेकोव को 8-0 से पराजित किया था। इसी के साथ भारत को टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल मिले थे। बजरंग पुनिया का जन्म 26 फरवरी 1994 को झज्जर जिले के खुड्डन गांव में हुआ था। बजरंग को कुश्ती विरासत में मिली है, क्योंकि इनके पिता भी पहलवान रह चुके हैं।

Next Story