Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की फोटो लगाकर WhatsApp पर दी धमकी, स्पेशल सेल ने दर्ज की FIR

देश की राजधानी में एक व्यक्ति को झूठे मामलों में फसाने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के नाम और फोटो का दुरुपयोग करने का मामला सामने आया हैं। जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज ( FIR registered) की है और मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की फोटो लगाकर WhatsApp पर दी धमकी, स्पेशल सेल ने दर्ज की FIR
X

देश की राजधानी में एक व्यक्ति को झूठे मामलों में फसाने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के नाम और फोटो का दुरुपयोग करने का मामला सामने आया हैं। जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज ( FIR registered) की है और मामले की जांच शुरू की है। 25 मई को पीड़ित ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक मेल भेजा था और इस बारे में शिकायत की थी।

पीड़ित ने कहा कि मोबाइल नंबर (Mobile Number) से कॉल की धमकी दी जा रही है। इस मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप पर दिल्ली पुलिस राकेश अस्थाना की डीपी में लगी हुई है। वास्तव में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष सेल की IFSO इकाई ने एक व्यक्ति को व्यक्ति को झूठे मामलों में फंसाने के लिए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के नाम और फोटो का दुरुपयोग करने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आरोप लगाया गया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की प्रोफाइल फोटो डालकर किसी को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी थी। पीड़ित ने धमकी भरे संदेशों के स्क्रीनशॉट (Screenshot) को मेल करके, दिल्ली पुलिस को मामले के बारे में सूचित किया और कार्रवाई की मांग की। उसी समय, पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते हुए इस मामले में विशेष सेल को जांच सौंपी है।

25 मई को पीड़ित ने दिल्ली पुलिस को एक मेल भेजा और धमकी के मामले के बारे में शिकायत की। पीड़ित ने कहा कि उसे के के मोबाइल नंबर (Mobile Number,) से कॉल करके धमकी दी जा रही है। जब पीड़ित ने इस मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप की जाँच की तो उस पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Police Commissioner Rakesh Asthana) की डीपी लगी थी।

साथ ही ट्रू कॉलर पर भी चेक करने पर कमिश्नर राकेश अस्थाना की ही फोटो दिख रही है। पीड़ित का आरोप है कि इसी नंबर से फोन करके उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। वहीं स्पेशल सेल ने इस मामले की जांच करते हुए आईपीसी की धारा 419/170/506/507 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

और पढ़ें
Next Story