Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान आतंकी मोहम्मद अशरफ ने किया बड़ा खुलासा, छानबीन में जुटी पुलिस

फिलहाल राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में पाकिस्तान (Pakistan) के स्लीपर सेल (Sleeper Cell) और आतंकी मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) की गिरफ्त में आए आतंकी मोहम्मद अशरफ ( Mohammad Ashraf) ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है।

स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान आतंकी मोहम्मद अशरफ ने किया बड़ा खुलासा, छानबीन में जुटी पुलिस
X

दिल्ली में बड़ी वारदात का अंजाम देने की तैयारी में जुटे एक आंतकवादी को एजेंसियों समेत दिल्ली पुलिस ने हाल ही गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) की गिरफ्त में आए आतंकी मोहम्मद अशरफ (Mohammad Ashraf) से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है। इसी में भारत में मौजूद अशरफ के एक और साथी का नाम पुलिस के सामने आया है।

आरोपी का साथी फैजान अलग-अलग नाम से चलाए जा रहे हवाला ट्रस्टों के जरिए पाकिस्तान से आने वाले पैसों का लेन-देन करता था। इन ट्रस्टों में दावत-ए-इस्लामी (Dawat-e-Islami Trust), कुंजाल इमाम (Kunjal Imam Trust), फैज-ए-मदीना (Faiz-e-Madina Trust) आदि शामिल हैं। यही नहीं वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से भी बड़ी रकम लाई जाती थी। जिसकी मदद से वह भारत में आतंकी गतिविधियों को आसानी से अंजाम देता था। साथ ही इस पैसे से देशभर में स्लीपर सेल को एक्टिवेट कर रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसकी जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फैजान और सक्रिय स्लीपर सेल की तलाश में देशभर में छापेमारी शुरू कर दी है। अशरफ ने पुलिस को बताया है कि वह भारत में अपने स्लीपर सेल को एक्टिवेट कर रहा था। जिसके बाद पुलिस अब फैजान और अशरफ द्वारा एक्टिवेट किए गए स्लीपर सेल की तलाश में दिल्ली और मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। इन ट्रस्टों के अलावा वेस्टर्न यूनियन के लेन-देन की जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी मोहम्मद अशरफ पूछताछ में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है। इसके चलते कोर्ट के आदेश पर उसका पॉलीग्राफिक टेस्ट (polygraphic test) कराया गया। लेकिन इस दौरान भी आतंकी मोहम्मद अशरफ ने डॉक्टरों का सहयोग नहीं किया था। जिसके बाद पुलिस ने अशरफ के नार्को टेस्ट (narco test) की मंजूरी के लिए आवेदन किया था, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दें दी है। अब स्पेशल सेल अशरफ गुजरात लेकर जाएगी जहां उसका नार्को टेस्ट किया जाएगा।

Next Story