Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, कई अस्पतालों ने भर्ती करने से किया इनकार

अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान राजबीर सिंह (39) के रूप में की गयी है। वह दक्षिण पूर्वी जिला लाइन में तैनात थे और मानसिक रूप से अस्वस्थ थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि एम्बुलेंस में कपड़े से फंदा लगा कर सिंह के आत्महत्या करने की सूचना मिली।

दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, कई अस्पतालों ने भर्ती करने से किया इनकार
X

दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या

Delhi Police Commit Suicide दिल्ली पुलिस के लिए बीते दिन बुरी खबर सामने आई। जब दिल्ली में पुलिस के एक अधिकारी ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) ने अस्पताल (Hospital) ले जाने के दौरान एम्बुलेंस (Ambulance) में आत्महत्या (Suicide) कर ली। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान राजबीर सिंह (39) के रूप में की गयी है। वह दक्षिण पूर्वी जिला लाइन में तैनात थे और मानसिक रूप से अस्वस्थ थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि एम्बुलेंस में कपड़े से फंदा लगा कर सिंह के आत्महत्या करने की सूचना मिली। घटना के दौरान सिंह को घर से अस्पताल ले जाया जा रहा था। वह पांच दिन से अवकाश पर थे और शुक्रवार को जिला लाइन में अनुपस्थित पाये गये।

पुलिस के अनुसार, सिंह ने अपने आवास से कैट्स एम्बुलेंस को बुलाया और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल गये लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद, एक अन्य एम्बुलेंस उन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहैवियर एंड एलायड साइंसेज (आईएचबीएएस) अस्पताल में लेकर गया लेकिन सहायकों की अनुपस्थिति के कारण डॉक्टरों ने उन्हें वहां भी भर्ती करने से मना कर दिया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद उसी एम्बुलेंस से उन्हें गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एम्बुलेंस प्रभारी से पर्ची तैयार करने के लिये कहा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब उन्हें दोबारा आईएचबीएएस जाने के लिये जोर दिया गया तो उस दौरान सिंह आक्रामक हो गये और अस्पताल परिसर में भागने लगे। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस प्रभारी ने सिंह को शांत करने की कोशिश की। पुलिस ने बताया कि इसके बाद जब वे लोग दोबारा आईएचबीएएस जाने लगे तो उन्होंने एम्बुलेंस के अंदर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गयी है और उसी के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी। सिंह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले थे और परिवार के साथ द्वारका में रहते थे।

छापेमारी के बाद एसएचओ लाइन हाजिर, दो कांस्टेबल निलंबित

दक्षिणी दिल्ली के प्रभु मार्केट क्षेत्र में सतर्कता टीम की छापेमारी के बाद दो कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया और लोधी कॉलोनी के थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उक्त क्षेत्र में जुआ खेलने के आरोप में 17 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि जानकारी मिलने के बावजूद जुआ गिरोह की जांच न करने पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि 11 फरवरी और 12 फरवरी की दरम्यानी रात दक्षिण जिला सतर्कता प्रकोष्ठ के दल ने प्रभु मार्केट में लोगों को जुआ खेलते देख छापेमारी की। उन्होंने कहा कि पुलिस को देखकर जुआ खेलने वालों ने भागने की कोशिश की लेकिन 17 लोगों को पकड़ लिया गया।

Next Story