Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM केजरीवाल के नए स्ट्रेन वाले बयान पर बवाल, सिंगापुर की आपत्ति का भारत ने दिया ये जवाब

भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास की ओर से मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। टेस्टिंग के आधार पर पता चला है कि सिंगापुर में कोरोना का ये वैरियंट ही मिला है, इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं।

CM केजरीवाल को सिंगापुर ने दिया जवाब, बोला- भारत का ही नया कोरोना स्ट्रेन सिंगापुर में फैला
X

CM केजरीवाल को सिंगापुर ने दिया जवाब

दिल्ली समेत देशभर में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) तबाही मचा रही है। हालांकि कई राज्यों में पीक कम होने लगा है। इस बीच, कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) को लेकर सावधानियां बरती जा रही है। बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना के सिंगापुर स्ट्रेन (Singapore) को लेकर चेताया था और भारत सरकार से एक्शन की अपील की थी। पहले भारत सरकार ने अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब दिया और अब सिंगापुर की ओर से भी जवाब दिया गया है। इस बयान पर सिंगापुर ने कड़ी आपत्ति जताई है, साथ ही भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर आपत्ति दर्ज कराई है। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सिंगापुर और भारत ठोस भागीदार रहे हैं। हालांकि, जिन्हें ठीक पता होना चाहिए उनकी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां हमारी लंबी साझेदारी को नुकसान पहुंचा सकती हैं। मैं स्पष्ट कर दूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते हैं।

भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास की ओर से मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। टेस्टिंग के आधार पर पता चला है कि सिंगापुर में कोरोना का ये वैरियंट ही मिला है, इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं। सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भारतीय मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए एक बयान जारी किया गया और कि इन रिपोर्टों में कोई सच्चाई नहीं है।

बयान के मुताबिक, 'कोई सिंगापुर वेरिएंट नहीं है। कोरोना का B.1.617.2 स्ट्रेन हालिया हफ्तों में कई मामलों में पाया गया है और यह भारत में ही सबसे पहले मिला था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

Next Story