Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MCD चुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्षद ने थामा AAP का दामन, शामिल होने की बताई ये बड़ी वजह

देश की राजधानी दिल्ली में अगली साल दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) के चुनाव (Elections) होने है। इसी बीच राजनितिक दलों के नेताओं को अपनी सत्ता हासिल करने के लिए दल बदलने का खेल शुरू हो गया है।

MCD चुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्षद ने थामा AAP का दामन, शामिल होने की बताई ये बड़ी वजह
X

देश की राजधानी दिल्ली में अगली साल दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) के चुनाव (Elections) होने है। इसी बीच राजनितिक दलों के नेताओं को अपनी सत्ता हासिल करने के लिए दल बदलने का खेल शुरू हो गया है। इसी कड़ी में चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। उत्तर नगर निगम में कांग्रेस पार्टी के नेता मुकेश गोयल (Mukesh Goyal) ने शनिवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने उन्हें पार्टी कार्यालय में पटका और टोपी पहनकर अपनी पार्टी में शामिल किया। मुकेश गोयल पांच बार नगर पार्षद का चुनाव जीत चुके हैं।

कांग्रेस ने उन्हें विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में भी आदर्श नगर विधानसभा से टिकट दिया था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। वह एकीकृत निगम में तीन बार स्थायी समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं। वर्तमान में सराय पीपलथला वार्ड ( Sarai Pipalthala Ward) से नगर पार्षद हैं।

इस मौके पर मुकेश गोयल ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी जिस तरह से काम कर रही है, उसे देखकर वह आप में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का कड़ा विरोध किया था, क्योंकि वह पार्टी से बंधे हुए थे, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वह गलत कर रहे हैं। आप सरकार अच्छा काम कर रही है, इसलिए आप में शामिल हुए हैं।

बता दें पिछले 10 दिन के अंदर कांग्रेस (Congress) को अलविदा कहने वाले ये तीसरे बड़े नेता हैं। चिंता की बात यह है कि इन हालात में भी पार्टी के पदाधिकारी अपना रवैया समझने या बदलने को तैयार नहीं हैं।

Next Story