Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने पर बॉर्डरों पर बढ़ाई गई चौकसी, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से दिल्ली से लगे नोएडा के सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है। कुमार ने कहा कि दिल्ली में आतंकवादी पकड़े गए हैं, तथा गुप्तचर एजेंसियों ने ‘अलर्ट' जारी किया है, जिसके मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ‘अलर्ट मोड' पर है और सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है।

दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने पर बॉर्डरों पर बढ़ाई गई जांच, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने पर बॉर्डरों पर बढ़ाई गई जांच

दिल्ली में पकड़े गए आतंकवादी (Terrorist) को लेकर नोएडा बॉर्डर (Noida Border) पर जांच बढ़ा दी गई है। साथ ही, मॉल, होटल, भीड़भाड़ वाले बाजार, मेट्रो स्टेशन तथा रामलीला मैदानों में भी पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। पुलिस ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से दिल्ली से लगे नोएडा के सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है। कुमार ने कहा कि दिल्ली (Noida Police) में आतंकवादी पकड़े गए हैं, तथा गुप्तचर एजेंसियों ने 'अलर्ट' जारी किया है, जिसके मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस 'अलर्ट मोड' पर है और सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है।

किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, 12 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

नोएडा में मांगों को लेकर 81 गांवों के किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़कर प्राधिकरण दफ्तर के गेट पर ताला लगा दिया। प्राधिकरण गेट पर किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। जिसमें डीसीपी नोएडा, एडीसीपी, एसीपी समेत 12 से अधिक पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। एडीसीपी की वर्दी भी फट गई। धक्का-मुक्की में छहकिसानों को भी चोट लगी है। करीब एक घंटे तक किसानों का प्राधिकरण के गेट पर कब्जा रहा और प्राधिकरण के अधिकारी दौरान दफ्तर में बंद रहे। बाद में मंगलवार को फिर से प्राधिकरण कार्यालय आने की बात कहकर किसान वापस चले गए। भारतीय किसान परिषद के बैनर तले किसान सोमवार को हरौला बारात घरसे प्राधिकरण दफ्तर पहुंच गए। रास्ते में प्राधिकरण गेट और स्वागत कक्ष के पास लगे बैरिकेडिंग तोड़ दी।

सिगरेट व्यापारी से लूट की घटना का खुलासा, एक गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद क्षेत्र में हुई सिगरेट व्यापारी से लूट की घटना का खुलासा करते हुए आरोपी टिंकू को गिरफ्तार किया है। वहीं, गिरोह के तीन साथी फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी सैकेंड ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने सीओ साहिबाबाद आलोकदुबे की मौजूदगी में बताया कि साहिबाबाद थाना प्रभारी नागेन्द्र चौबे, एसआई सुरेन्द्र सिंह की टीम ने सोमवार सुबह करहैड़ा कट के पास से टिंकू पुत्र कुंवर पाल निवासी देहरा मसूरी को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक, तंमचा, दो कारतूस, 5 हजार रूपए बरामद किया गया। एसपी सिटी ने बताया आरोपी टिंकू ने अपने साथी बिरजू, रेशू एवं सुबोध के साथ मिलकर 4 अगस्त की रात को मोहननगर क्षेत्र स्थित कटोरी मिल के पास से कलेक्शन करके अपने घर जा रहे सिगरेट व्यापारी को अपनी बाइक से ओवरटेक व्यापारी के पीछे बैठे साथी पर मिर्ची स्प्रे डालकर रूपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गये।

नोएडा में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने की तैयारी

नोएडा में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। नियुक्त नोडल अफसर केआर वर्मा ने बताया कि इस लक्ष्य से नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा निवासी वायु प्रदूषण से जुड़ी शिकायतें दर्ज करा सकें इस लिहाज से फोन नंबर 0120-2336046, 47, 48 व 49 और व्हाट्सएप नंबर 8800882124 जारी किया गया है। नोडल अफसर ने बताया कि कहीं कचरे में आग लगी हो, धूल उड़ रही हो या कोई अन्य कारण से वायु प्रदूषण हो रहा है तो इस संबंध में सूचना देने के लिए कॉल कर सकते हैं या फिर व्हाट्सएप पर मैसेज, लोकेशन और फोटो डाल सकते हैं। गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ना शुरू हो गया है।

तेज आवाज में गाना बजाने पर दो पक्षों में विवाद, महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग घायल

नोएडा के एक गांव में दबंगों द्वारा दलित परिवार के लोगों पर जुल्म करने की घटना सामने आई है। यहां राम-राम नहीं करने से खुन्नस खाए बैठे दबंग गांव में भीम आर्मी की बैठक से नाराज हो गए। उसके बाद तेज आवाज में गाना बजाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई और मामला इतना बढ़ गया कि भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं और दलितों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला किया गया। घटना में महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में दो सगे भाइयों की हालत गंभीर बनी हुई है। उनको दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भीम आर्मी कार्यकर्ता की तहरीर पर पुलिस ने 10 नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले को लेकर भीम आर्मी अध्यक्ष चंदरशेखर ने भी दो ट्वीट किए।

Next Story