Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में 'अटल आहार योजना' की दोबारा होगी शुरुआत, बजट हुआ पास, इतने रुपये में मिलेगी थाली

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) में सदन के नेता ने निकाय के वार्षिक बजट (Delhi Budget) को अंतिम रूप देने के दौरान कहा कि अटल जन आहार योजना को दोबारा शुरू करने और पार्षद विकास निधि को दोगुना करने के लिए प्रावधान किए गए हैं।

दिल्ली में
X

दिल्ली में 'अटल आहार योजना' की दोबारा होगी शुरुआत

दिल्ली में 'अटल आहार योजना' (Atal Aahar Scheme) की दोबारा से शुरुआत होगी। ये योजना 2017 में शुरू की गई थी। किसी कारण वश योजना को बंद कर दिया गया था। लेकिन बीते दिन, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) में सदन के नेता ने निकाय के वार्षिक बजट (Delhi Budget) को अंतिम रूप देने के दौरान कहा कि अटल जन आहार योजना को दोबारा शुरू करने और पार्षद विकास निधि को दोगुना करने के लिए प्रावधान किए गए हैं। नगर निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती ने पिछले साल दिसंबर में यहां सिविक सेंटर में 2020-21 के लिए संशोधित अनुमानित बजट और 2021-22 के लिए अनुमानित बजट पेश किया था।

एसडीएमसी के हर वार्ड में किचन युक्त दो मोबाइल वैन कराई जाएगी उपलब्ध

चर्चा का नेतृत्व करते हुए एसडीएमसी में सदन के नेता नरेंद्र चावला ने कहा कि 2017 में शुरू की गई अटल जन आहार योजना को नए प्रारूप में फिर से शुरू करने के लिए प्रावधान किए गए हैं। एसडीएमसी की ओर से जारी एक वक्तव्य में उन्होंने कहा कि लोगों को 15 रुपये में एक थाली (भोजन) मिलेगी। हर क्षेत्र में किचन युक्त पांच मोबाइल वैन से शुरुआत की जाएगी और बाद में एसडीएमसी के हर वार्ड में किचन युक्त दो मोबाइल वैन उपलब्ध कराई जाएगी।

दिल्ली में दो 'जन रसोई' की हुई शुरुआत

दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के न्यू अशोक नगर में एक और जन रसोई की शुरुआत की। गंभीर ने अपने संसदीय क्षेत्र के गांधीनगर में पिछले साल 24 दिसंबर 2020 को पहली जन रसोई की शुरुआत की थी। गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर महज 1 रुपये में लोगों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं। दिल्ली में अब दो स्थानों पर जन रसोई की शुरुआत हो चुकी है। गौतम गंभीर फाउंडेशन के इन दोनों जन रसोई के जरिए हर दिन करीब 2 हजार लोगों को स्वच्छ और पौष्टिक आहार मिलता है।

Next Story