Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Jal Board: सत्येंद्र जैन ने कहा- 48 घंटे में लोगों की पानी की समस्याओं को दूर करेगा जल बोर्ड

Delhi Jal Board: जैन ने डीजेबी को शिकायतों पर डाटा एकत्र करने का आदेश दिया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस क्षेत्र में किस प्रकार की समस्या हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लोगों को स्वच्छ पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डीजेबी को लगातार प्रयास कर रहा। लेकिन वहीं शिकायतों को लेकर हमें हर किसी की समस्या को देखना हमारी जिम्मेदारी है।

Delhi Jal Board: सत्येंद्र जैन ने कहा- 48 घंटे में लोगों की पानी की समस्याओं को दूर करेगा जल बोर्ड
X

सत्येंद्र जैन ने कहा- 48 घंटे में लोगों की पानी की समस्याओं को दूर करेगा जल बोर्ड

Delhi Jal Board दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने लोगों को पानी से संबंधित समस्याओं को लेकर राहत दी है। अब पानी से संबंधित समस्या पर दो दिनों के भीतर हल किया जाएगा। इस बारे में दिल्ली जल बोर्ड अध्यक्ष सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने जानकारी दी है। उन्होंने अधिकारियों से मजबूत शिकायत समाधान तंत्र (Grievance Redressal Mechanism) स्थापित करने को कहा है।

बयान में कहा गया है कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि 48 घंटे के बाद कोई भी शिकायत को हल करने में देरी न हो। अधिक समय लेने वाली शिकायतों को तुरंत चिह्नित किया जाना चाहिए ताकि जल्द से जल्द समाधान किया जा सके। वहीं, दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि हमें खुशी है कि पानी से संबंधित लोगों की समस्या को हल कर रहे है। जो कि शिकायत मिल रही है उनको प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा रहा है।

जैन ने डीजेबी को शिकायतों पर डाटा एकत्र करने का आदेश दिया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस क्षेत्र में किस प्रकार की समस्या हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लोगों को स्वच्छ पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डीजेबी को लगातार प्रयास कर रहा। लेकिन वहीं शिकायतों को लेकर हमें हर किसी की समस्या को देखना हमारी जिम्मेदारी है। एक मजबूत शिकायत समाधान तंत्र स्थापित कर किसी भी शिकायत को 48 घंटों के अंदर हल किया जाना चाहिए।

Next Story