Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहिणी कोर्ट गोलीबारी मामला: पुलिस ने टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को हिरासत में लिया

क्राइम ब्रांच ने पिछले महीने हुई घटना के कथित मुख्य साजिशकर्ता टिल्लू ताजपुरिया को गोगी की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद जेल में बंद गैंगस्टर नवीन बल्ली को भी घटना के सिलसिले में मंगलवार को दो दिन की हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस के मुताबिक, गोगी की हत्या की साजिश रचने में बल्ली भी शामिल था।

पुलिस ने टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को हिरासत में लिया
X

पुलिस ने टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को हिरासत में लिया

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court Firing Case) में गोलीबारी कर जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली (Tillu Tajpuria and Naveen Balli) को हिरासत (Detain) में लिया हैं। इस बारें में अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने पिछले महीने हुई घटना के कथित मुख्य साजिशकर्ता टिल्लू ताजपुरिया को गोगी की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद जेल में बंद गैंगस्टर नवीन बल्ली को भी घटना के सिलसिले में मंगलवार को दो दिन की हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस के मुताबिक, गोगी की हत्या की साजिश रचने में बल्ली भी शामिल था।

ताजपुरिया फोन से हमलावरों के संपर्क में था

मामले की शुरुआती जांच में पता चला है कि गोगी को मारने के निर्देश ताजपुरिया ने फोन पर दिया था। पुलिस ने बताया था कि ताजपुरिया फोन से हमलावरों के संपर्क में था और उन्हें निर्देश दे रहा था कि इस साजिश पर कैसे अमल करना है। पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उमंग यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके के एक फ्लैट से गोलीबारी के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और बाद में उनकी हिरासत अपराध शाखा को सौंप दी गई थी जो मामले की जांच कर रही है।

दोनों ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

रोहिणी कोर्ट में शूटआउट मामले के मुख्य संदिग्ध जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया से हुई पूछताछ में मिली चौंकाने वाली जानकारी के बाद अब जेल में उसके साथ ही बंद उसके साथी गैंगेस्टर नवीन बाली ने भी कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पूछताछ में उसने जहां टिल्लू के प्लान को लेकर जानकारी दी है। वहीं, यह भी बताया कि टिल्लू ने जितेंद्र गोगी को मारने का इरादा पहले पानीपत में पेशी के दौरान बनाया था। लेकिन, उसके पहले ही दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में पेशी की डेट आ गई तो वारदात के ठीक दो दिन पहले ही पानीपत वाले प्लान में बदलाव कर उसे दिल्ली का कर दिया था। गौरतलब है कि दो हमलावरों ने 24 सितंबर को रोहिणी अदालत में जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर मारे गए थे।

Next Story