Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली में रोहिंग्या कैंप को किया गया ध्वस्त, सीएम योगी ने खाली कराई इतने करोड़ की जमीन

Delhi News: यहां पर रोहिंग्याओं ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा किया था जिसके बाद आज सुबह बुल्डोजर चलाकर तोड़ दिया गया। ये जमीन सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के अंदर आती है। यहां लगभग 6 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है।

Delhi News: दिल्ली में रोहिंग्या कैंप को किया गया ध्वस्त, सीएम योगी ने खाली कराई इतने करोड़ की जमीन
X

 दिल्ली में रोहिंग्या कैंप को किया गया ध्वस्त

Delhi News दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके (Madanpur Khadar Localities) में रोहिंग्या कैंप (Rohingya Camp) को ध्वस्त करने की खबर सामने आ रही है। ये कार्रवाई योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा की गई है। मदनपुर खादर इलाके में यूपी सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को खाली कराया गया। यहां पर रोहिंग्याओं ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा किया था जिसके बाद आज सुबह बुल्डोजर चलाकर तोड़ दिया गया। ये जमीन सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के अंदर आती है। यहां लगभग 6 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है।

इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में जमीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं। यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा इस कार्रवाई का वीडियो ट्वीट किया गया है। मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई। ज्ञात हो तो उत्तर प्रदेश सरकार ने हालि में कई माफियाओं की अवैध रूप से कब्जे की हुई जमीन को अपने अंडर किया है।

साथ ही अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाया है। सरकार ने दावा किया था कि माफियाओं की अवैध जमीन और संपत्ति को लेकर उसे गरीबों में बाटंने का काम कर रही है। इसी कार्रवाई के तहत योगी सरकार द्वारा लगातार शहर में अतिक्रमण की गई जमीन को मुक्त कराने पर लगी हुई है। आपको बता दें कि दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन इलाके के पास बड़ी संख्या में रोंहिग्या शरणार्थी रहते हैं। यहां पर इनके लिए छोटी-छोटी झुग्गी-झोपड़ी बनाए गए हैं। कुछ दिनों पहले ही इन झुग्गियों में आग भी लग गई थी, जिसमें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

Next Story