Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिंकू शर्मा के नाम पर होगा मंगोलपुरी का ये चौक, NDMC ने दी जानकारी

Rinku Sharma Murder Case: उत्तरी दिल्ली के महापौर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने यहां मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा (25) के परिवार से मुलाकात की और उसके घर के निकट स्थित चौक का नाम उसके नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

रिंकू शर्मा के नाम पर होगा मंगोलपुरी का ये चौक, NDMC ने दी जानकारी
X

रिंकू शर्मा के नाम पर होगा मंगोलपुरी का ये चौक

Rinku Sharma Murder Case दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं इस हत्या कांड की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। उधर, इस हत्याकांड को लेकर राजनीतिक माहौल अभी भी गर्म है। जिसको लेकर उत्तरी दिल्ली के महापौर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने यहां मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा (25) के परिवार से मुलाकात की और उसके घर के निकट स्थित चौक का नाम उसके नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

महापौर ने दिल्ली सरकार से की अपील

महापौर ने करीब एक घंटे के दौरे के बाद, दिल्ली सरकार से मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपए जारी करने और शर्मा के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की अपील की। इससे एक दिन पहले, दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए शर्मा के परिवार से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में हिस्सा लेने के कारण उसकी हत्या की गई। भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक सहयोगी ने बताया कि ठाकुर ने भी मंगोलपुरी में शर्मा के परिवार से मुलाकात की और उनके प्रति अपना समर्थन एवं संवेदना प्रकट की।

पुलिस ने इस हत्याकांड को सांप्रदायिक ऐंगल होने से किया था इनकार

पुलिस ने हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक कोण होने की बात को खारिज कर दिया है, हालांकि भाजपा, विहिप और बजरंग दल के नेताओं ने आरोप लगाया है कि राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने की मुहिम में भाग लेने के कारण शर्मा की हत्या की गई। प्रकाश ने कहा कि मैंने रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात करके उनके प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा यह पता करने के प्रयास किए जाएंगे कि क्या शर्मा के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जा सकती है?

Next Story