Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: खाना लेने जा रही 7 साल की मासूम बच्ची से रेप, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

दिल्ली में सात साल की बच्ची से बलात्कार करने का मामला सामने आया है। रंजीत नगर के इलाके में यह घटना 22 अक्टूबर को उस समय हुई जब बच्ची अपने घर के पास फ्री में बट रहा खाना लेने जा रही थी।

Delhi Crime: खाना लेने जा रही 7 साल की मासूम बच्ची से रेप, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस
X

राजधानी दिल्ली में सात साल की बच्ची से बलात्कार करने का मामला सामने आया है। रंजीत नगर के इलाके में यह घटना 22 अक्टूबर को उस समय हुई जब बच्ची अपने घर के पास फ्री में बट रहा खाना को लेने जा रही है थी। तब एक व्यक्ति ने उस लड़की को बहला-फुसलाकर और लालच देकर बच्ची के साथ रेप कर इस घटना को अंजाम दे दिया।

जब बच्ची के परिजनों को इस बात की खबर मिली तो वह तुरंत पाक के हॉस्पिटल ले गए लेकिन वहां उसका खून बहना बंद नहीं हुआ। उसके बाद उसे दूसरे हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया।जहां बच्ची को गंभीर हालत में एडमिट कराया गया है। इस मामले में पुलिस कार्यवाही करते हुए इलाके में लगे CCTV कैमरों की फुटेज का विश्लेणं कर आरोपी की पहचान कर ली गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कई टीमें आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। इसी बीच दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही की मांग की है। साथ ही आयोग ने दर्ज एफआईआर (FIR) की डिटेल्स (Details) भी मांगी है।

इस घटना पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, मै इस घटना से बहुत दुखी हू। यह बहुत ही चिंता और शर्म की बात है कि छोटी-छोटी बच्चियों के साथ रेप के कई मामले सामने आ रहे है यह इस व्यवस्था की विफलता ही जो छोटी बच्चियों के रेप के मामलों को रोकने मै असमर्थ है। मै इस मामले मै दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से आरोपियों की तुरंत गिरफ्तार की तुरंत मांग करती हू और जल्द से जल्द आरोपी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

Next Story