Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्पीकर की AAP सांसद संजय सिंह पर बड़ी कार्यवाही, राज्यसभा से किया सस्पेंड, ये हैं मामला

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को राज्यसभा से एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया है। संजय सिंह ने राज्यसभा में पेपर फाड़कर डिप्टी चेयरमैन की ओर उड़ाने के आरोप में सस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है।

स्पीकर की AAP सांसद संजय सिंह पर बड़ी कार्यवाही, राज्यसभा से किया सस्पेंड, ये हैं मामला
X

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को राज्यसभा से एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया है। संजय सिंह ने राज्यसभा में पेपर फाड़कर डिप्टी चेयरमैन की ओर उड़ाने के आरोप में सस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है। आप सांसद शुक्रवार तक राज्यसभा (Rajya Sabha) की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगे।

राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के कारण मंगलवार को काम नहीं हो सका। महंगाई, जीएसटी पर चर्चा की मांग पर विपक्ष के सदस्य उपसभापति हरिवंश (Deputy Chairman Harivansh) की सीट पर पहुंचे और उन्हें तख्तियां दिखाकर जमकर नारेबाजी की। उपसभापति ने बार-बार सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने का अनुरोध किया लेकिन वे नहीं माने।

इन प्रदर्शनकारी सदस्यों में संजय सिंह (Sanjay Singh) भी शामिल थे जिनके खिलाफ आज कार्रवाई की गई है। उपसभापति ने मंगलवार को सदन में हंगामा करने पर विपक्ष के 19 सदस्यों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया। संजय सिंह 20वें सांसद हैं जिन्हें इस सप्ताह के शेष सत्र के लिए निलंबित किया गया है, जो उच्च सदन से सांसदों के निलंबन की अब तक सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले पिछले साल नवंबर के सत्र में कृषि विधेयक के खिलाफ हंगामा करने के बाद विपक्ष के 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था।

और पढ़ें
Next Story