Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों से केजरीवाल की जान को बताया खतरा, दिल्ली पुलिस ने कही ये बात

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जान को खालिस्तानी आतंकवादियों ( Khalistani terrorists) से खतरा करार दिया है और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से उनकी सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया है।

पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों से केजरीवाल की जान को बताया खतरा, दिल्ली पुलिस ने कही ये बात
X

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जान को खालिस्तानी आतंकवादियों ( Khalistani terrorists) से खतरा करार दिया है और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से उनकी सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस की इस मांग को खारिज कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पहले से ही जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि, पंजाब पुलिस की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ था जिसे गृह मंत्रालय को भेजा गया था। उन्होंने कहा गृह मंत्रालय हमारे इस विचार से सहमत है कि दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा (Z plus category security) प्रदान कर रही है।

इसके अलावा मंत्रालय ने कहा है कि अगर पंजाब पुलिस के पास इस बारे में कोई खुफिया जानकारी है तो उसे तुरंत दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों से साझा करें। हालांकि, गृह मंत्रालय ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के पास मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मी हैं।

जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। वहीं इस मामले में पंजाब के पुलिस महानिदेशक से भी सवाल किया गया, हालांकि उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। हालांकि पंजाब पुलिस ने सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस को पत्र भेजा था। यह पत्र कब भेजा गया, इसकी जानकारी भी नहीं दी गई है।

और पढ़ें
Next Story