Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिकी दौरे से वापस दिल्‍ली लौटे प्रधानमंत्री मोदी, एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी मुख्यालय तक ढोल-नगाड़ों से किया गया स्‍वागत

इस दौरान पीएम मोदी का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda) ने ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया। एयरपोर्ट (Palam Airport) के बाहर प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंचे लोगों का पीएम मोदी ने अभिनंदन किया। बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को भारत के लिए रवाना हुए थे। उनका विशेष विमान दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा।

अमेरिकी दौरे से वापस दिल्‍ली लौटे प्रधानमंत्री मोदी, एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़ों से BJP अध्यक्ष ने किया स्‍वागत
X

अमेरिकी दौरे से वापस दिल्‍ली लौटे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने अमेरिका दौरा खत्म करने के बाद रविवार को दिल्ली पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda) ने ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया। एयरपोर्ट (Palam Airport) के बाहर प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंचे लोगों का पीएम मोदी ने अभिनंदन किया। बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को भारत के लिए रवाना हुए थे। उनका विशेष विमान दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा।

एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कलाकारों की ओर से पीएम मोदी का स्‍वागत किया गया। इस दौरान कलाकारों ने अपनी कला से समा बांध दिया। इससे पहले, पीएम मोदी ने अपने अमेरिका दौरे को लेकर विश्वास जताया है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होंगे। तीन दिन की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यूएनजीए के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

इसके अलावा, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई व जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उनके इस यात्रा से पाकिस्तान और चीन को झटका लगा है। वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि उनकी ये यात्रा बेहद सफल रही है। इससे आने वाले दिनों में भारत को फायदा पहुंचेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री की मुलाकात अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ वैश्विक विषयों से लेकर भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर जिस बेबाकी और अंत:करण के साथ हुई वो स्पष्ट बताता है कि दुनिया की नज़रों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है।

Next Story