Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

President kovind Health Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की एम्स में हुई सफल बाइपास सर्जरी, फिलहाल हालत स्थिर

President kovind Health Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के आरएंडआर आर्मी हॉस्पिटल (Army Hospital) में भर्ती कराया गया था। यहां रुटीन चेकअप के बाद उनकी हालत स्थिर बताई गई थी। लेकिन समस्या बढ़ने के बाद राष्ट्रपति को 27 मार्च को एम्स ले जाया गया था। जहां जांच करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी थी।

President kovind Health Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की एम्स में हुई सफल बाइपास सर्जरी, फिलहाल हालत स्थिर
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

President kovind Health Update राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath kovind) की मंगलवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सफल बाइपास सर्जरी (Bypass Surgery) की गई। ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति की स्थिति पर पूरी नजर रखी जा रही है। फिलहाल राष्ट्रपति की हालत स्थिर बताई जा रही है। इससे पहले, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के आरएंडआर आर्मी हॉस्पिटल (Army Hospital) में भर्ती कराया गया था।

यहां रुटीन चेकअप के बाद उनकी हालत स्थिर बताई गई थी। लेकिन समस्या बढ़ने के बाद राष्ट्रपति को 27 मार्च को एम्स ले जाया गया था। जहां जांच करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी थी। इसस पहले, राष्ट्रपति कोविंद के अस्वस्थ होने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय से एक ट्वीट भी जारी किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि राष्ट्रपति जी के बेटे से बात की। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति कोविंद को शुक्रवार 27 मार्च की सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें आगे की जांच के लिए एम्स के लिए रेफर किया था। जांच करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी थी, जिसके लिए 30 मार्च का समय तय किया गया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे।

Next Story