Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pranab Mukharjee Health Update: प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, सोशल मीडिया पर उनकी मौत की चल रही हैं झूठी खबरें

Pranab Mukharjee Health Update: पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर आ रही खबरों से नाराज उनके बेटे एवं पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी अभी जिंदा है और ‘हेमोडायनामिक' तौर पर स्थिर हैं।

Pranab Mukharjee Health Update: प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, सोशल मीडिया पर उनकी मौत की चल रही है झूठी खबरें
X
प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में गुरुवार को भी कोई सुधार नहीं है और वह अब भी गहरी बेहोशी में हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने एक बयान में यह जानकारी दी। मुखर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। वहीं प्रणब मुखर्जी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की खबर वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रणब मुखर्जी की मौत हो गई है।

बदा दें कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की झूठी खबर फेसबुक पर शेयर कर दी। कुलदीप सिंह राठौर ने फेसबुक पर लिखा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। भगतान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। ये पोस्ट उन्होंने करीब नौ बजे अपने फेसबुक अकाउंट के जरिये शेयर की और बाद में पोस्ट को हटा लिया। इनकी इस पोस्ट को कुछ लोगों ने भी शेयर किया।

इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर आ रही खबरों से नाराज उनके बेटे एवं पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी अभी जिंदा है और 'हेमोडायनामिक' तौर पर स्थिर हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि कई वरिष्ठ पत्रकारों के सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाने से स्पष्ट हो गया है कि भारत में मीडिया फर्जी खबरों की एक फैक्टरी बन गई है। मुखर्जी की बेटी एंव कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी ट्वीट किया कि मेरे पिता के बारे में आ रही खबरें गलत हैं। मैं अनुरोध करती हूं, विशेषकर मीडिया से कि मुझे फोन ना करे। ताकि अस्पताल से कोई भी अद्यतन जानकारी आने के समय मेरा फोन बिजी ना हो।

10 अगस्त को मुखर्जी को हुआ था कोरोना

मुखर्जी (84) को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह भी कोई सुधार नहीं आया। वह गहरी बेहोशी में है और अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे।

Next Story