Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सस्ते घर पाने की हो चाहत तो ग्रेटर नोएडा आए, PMAY के तहत बन रहे इतने हजार मकान

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सभी तैयारियां करने में जुट गया है और पहले इसके लिए सर्वे कराए जा रहे है और अब तक करीब 400 लोगों ने ही मकान खरीदने में रूची दिखाई है। इतने कम लोगों के आने के बाद सर्वे की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब ये सर्वे 20 अप्रैल तक चलेगा। सर्वे में ये पता लगाया जा रहा है कि यहां पर कितने लोगों को इस योजना के तहत मकान लेने की इच्छा है।

सस्ते घर पाने की हो चाहत तो ग्रेटर नोएडा आए, PMAY के तहत बन रहे इतने हजार मकान
X

सस्ते घर पाने की हो चाहत तो ग्रेटर नोएडा आए

अगर आप अपने सपनों का आशियाना ढूंढ रहे है तो ये सपना काफी सस्ते में पूरा हो सकता है। इसलिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Development Authority) आपके सपने को पूरा करने के लिए सस्ते घर बना रहा है। तो हो जाइए तैयार क्योंकि प्रधानमंत्री आवाज योजना (Pradhanmantri Awas Yojna) के तहत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सस्ते घर खरीदने के लिए। ये घर कहां बनाए जाएंगे इसको लेकर प्राधिकरण ने सर्वे (Survey) भी कराया है। इस योजना के तहत 10 हजार मकान (Ten Thousand House) बनाए जाएंगे। लेकिन हैरानी वाली बात ये है कि अभी तक इन घरों के लिए केवल 400 लोगों ने ही अपनी रूची दिखाई है। इसलिए आपके पास नइ घरों को अपना बनाने का सुनहरा मौका है। क्योंकि इसमें आपका नंबर लग सकता है।

अभी तक सिर्फ 400 लोगों ने ही मकान लेने की जताई इच्छा

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सभी तैयारियां करने में जुट गया है और पहले इसके लिए सर्वे कराए जा रहे है और अब तक करीब 400 लोगों ने ही मकान खरीदने में रूची दिखाई है। इतने कम लोगों के आने के बाद सर्वे की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब ये सर्वे 20 अप्रैल तक चलेगा। सर्वे में ये पता लगाया जा रहा है कि यहां पर कितने लोगों को इस योजना के तहत मकान लेने की इच्छा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे का काम करीब एक महीने पहले शुरू किया गया था। इस तरह की आखिरी तारीख पहले 17 मार्च रखी गई थी। उसके बाद ये तारीख बढ़ाकर 20 अप्रैल तक कर दी गई है।

इस योजना का प्रचार-प्रसार में तेजी लाने के आदेश

विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस सर्वे में शामिल करें। फिलहाल सर्वे के मुताबिक महज 400 लोगों ने ही इस योजना में मकान लेने की इच्छा जाहिर की है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि इस योजना का प्रचार-प्रसार अब बहुत ही तेजी के साथ किया जाएगा। लोगों को अलग-अलग माध्यमों से इस स्कीम के बारे में अवगत कराया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सस्ते मकान हासिल कर सकें और इस स्कीम का फायदा उठा सकें। प्रचार के लिए ऑटो रिक्शा के पीछे और शहर के मुख्य स्थानों पर पोस्टर बैनर लगाकर इसका प्रचार किया जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सर्वे से जुड़े।

Next Story