Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Pollution: दिल्ली में पारा गिरने से प्रदूषण का स्तर बढ़ा, आनंद विहार का AQI हुआ बेहद खराब

Delhi Pollution: IMD के पूर्वानुमान के अुनसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति के आंकड़ों के अनुसार आर के पुरम में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 297 ('खराब' श्रेणी ) पर है।

Delhi Pollution: दिल्ली में पारा गिरने से प्रदूषण का स्तर बढ़ा, आनंद विहार का AQI बेहद खराब
X

दिल्ली में पारा गिरने से प्रदूषण का स्तर बढ़ा

राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज भी खराब है। कुछ ऐसी ही तस्वीरें धौला कुआं और मोती बाग से देखने को मिली है। जहां प्रदूषण की धुंध की चादर में लोगों आवाजाही कर रहे है। CPCB के आंकड़ों के अनुसार लोधी रोड में वायु गुणवत्ता सूचकांक 203 (खराब) श्रेणी पर है।

दिल्ली में तापमान में भी गिरावट हुई है, IMD के पूर्वानुमान के अुनसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति के आंकड़ों के अनुसार आर के पुरम में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 297 ('खराब' श्रेणी ) पर है।

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) के आंकड़ों के अनुसार आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक 308 ('बहुत खराब' ) श्रेणी पर, मंदिर मार्ग में 276 ('खराब') श्रेणी पर, जहांगीरपुरी में 365 ('बहुत खराब') श्रेणी पर, पंजाबी बाग में 300 ( 'खराब' ) श्रेणी पर है।

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक को अच्छा, 51 से 100 के बीच को संतोषजनक, 101 से 200 के बीच को 'मध्यम', 201 से 300 के बीच को 'खराब', 301 से 400 के बीच को 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच को 'गंभीर' माना जाता है।

Next Story