Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सिजन किट की ब्लैक मार्केटिंग करता युवक पुलिस ने दबोचा, ऑक्सीजन किट और मास्क बरामद

कार में भरकर ऑक्सिजन किट और मास्क की कर रहा था ब्लैक मार्केटिंग पुलिस ने ग्राहक बनाकर दबोचा आरोपी।

Bike riding miscreants looted oxygen cylinder in Arrah government hospital bihar crime
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा की सेक्टर 58 थाना पुलिस ने हाई प्रेशर डबलगेज (Oxygen Regulator) ऑक्सीजन रेगुलेटर व मास्क को ब्लैक करने वाले आरोपी को सेक्टर-58 से गिरफ्तार किया है। इसके पास से ऑक्सीजन किट और ऑक्सीजन मास्क बरामद किए गए हैं। इन्हें आरोपी महंगे दाम पर बेच रहा था।

पुलिस की गिरफ्त में बैठे आरोपी का नाम गौरव है। पुलिस ने गौरव को सेक्टर 58 सी 32 के पास पार्क से गिरफ्तार किया है जो अपनी कार में रख कर हाई प्रेशर डबलगेज ऑक्सीजन रेगुलेटर व ऑक्सीजन मास्क की ब्लैक कर रहा था। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि रवि कांत नामक युवक ने नोएडा पुलिस को ट्वीट करते हुए और वैगनआर कार की फोटो अपलोड करते हुए कहा कि एक तो जनता वैसे ही परेशान हैं और ऊपर से लोग ऑक्सीजन किट भी ब्लैक में दे रहे हैं। आज हम नोएडा के सेक्टर 58 एक व्यक्ति से मिले। उसने नाम नहीं बताया, लेकिन वह गाड़ी में रख कर 2700 रुपये का फ्लो मीटर 6500 रुपये में बेच रहा था। ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस को कार नंबर के आधार पर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने गौरव को गिरफ्तार कर लिया।

एडीसीपी ने बताया कि पूछताछ गौरव ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से मेडिकल इमरजेंसी के दौर में यह समान ब्लैक करने का काम कर रहा है। आरोपी ने बताया कि वह चावड़ी बाजार दिल्ली से हाई प्रेशर डबलगेज ऑक्सीजन रेगुलेटर को 2,500 रुपये में खरीद कर 6,000 रुपये में तथा ऑक्सीजन मास्क को 200 रुपये में खरीद कर 500 रुपये में कोविड-19 बीमारी से परेशान लोगों को धोखाधड़ी करके उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें बेच रहा था।

Next Story