Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ने हथियारों के बल कार लूटने वाले 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

इनकी पहचान शिवम, कार्तिक, युवराज विकास और काकू के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई कार, घटना में प्रयुक्त दो बाइक, मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार एक आरोपी बीटेक का छात्र है और वह शातिर हैकर भी है। जस्ट डायल कंपनी में लगाए लाखों रुपये के घाटे पर आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस ने हथियारों के बल कार लूटने वाले 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

पुलिस ने हथियारों के बल कार लूटने वाले 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Noida Crime नोएडा में कुछ दिन पहले कार चालक से कार लूटकर (Car Robbed) फरार होने वाले 5 बदमाशों को पुलिस (Five Criminal Arrested) ने आज गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान शिवम, कार्तिक, युवराज विकास और काकू के रूप में हुई है। पुलिस (Noida Police) ने आरोपियों के पास से लूटी गई कार, घटना में प्रयुक्त दो बाइक, मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार एक आरोपी बीटेक का छात्र है और वह शातिर हैकर भी है। जस्ट डायल कंपनी में लगाए लाखों रुपये के घाटे पर आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। एसीपी-2 रजनीश वर्मा ने बताया मामले की जांच के दौरान गुरुवार रात 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। कुछ समय पहले कंपनी में करीब 7-8 लाख रुपये इन्वेस्ट करने के बाद उसे घाटा हो गया था। इसकी भरपाई करने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को नोएडा के सेक्टर 57 और दो आरोपियों के दिल्ली के गाजीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लूट की धाराओं में दर्ज मुकदमें को डकैती में तरमीम कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर में मिले एक साथ आठ डेंगू के मामले

नोएडा में अब तक सर्वाधिक डेंगू के आठ नए मरीज मिले। एलाइजा किट से जांच के बाद इन मरीजों में बीमारी की पुष्टि की गई। सभी का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। अब डेंगू से पीड़ित मरीजों की हालत गंभीर होनी भी शुरू हो गई है। सेक्टर-63 स्थित एक निजी अस्पताल में एक मरीज को भर्ती कराया गया, जिसका प्लेटलेट्स काउंट 6000 तक पहुंच गया था। एक युवक को पांच दिनों से बुखार के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद युवक का प्लेटलेट्स काउंट छह हजार आया जिसके बाद उसे रक्त के दो जंबो पैक चढ़ाए गए। अभी मरीज की हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टरों ने मरीज की हालत दो दिन में बेहतर होने की उम्मीद जताई है।

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, सास और ननद को आजीवन कारावास की सजा

गाजियाबाद में विवाहिता पर केरोसिन का तेल डालकर जलाकर हत्या करने वाली सास और ननद को ईसी एक्ट कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अमित प्रजापति ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों पर 50-50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। घटना में शामिल विवाहिता के पति, ससुर और देवर को दो-दो साल कारावास की सजा सुनाई है। तीनों पर 5-5 हजार का जुर्माना लगाया है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता रवि शर्मा ने बताया कि कविनगर थाने में 20 फरवरी 2013 में राकेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह मूलरूप से मेरठ के रहने वाले हैं। उन्होंने रिपोर्ट में बताया था कि उनकी बेटी कंचन की शादी 2011 में संजय नगर निवासी मणिकांत के साथ की थी। रिपोर्ट में बताया कि बेटी के ससुराल वाले शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। आए दिन दहेज की मांग करते हुए बेटी के साथ मारपीट करते थे। सास व ननद कंचन से मणिकांत के लिए मोटरसाइकिल और नकदी की मांग करते थी।

कार की टक्कर लगने से एक छात्र की मौत

नोएडा थाना जेवर क्षेत्र के गांव बंकापुर स्थित एक स्कूल में पढ़ने आए छात्र को अज्ञात कार चालक ने तेजी एवं लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी। घायल छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि गांव मिलक करीमा का रहने वाला छह वर्षीय छात्र 15 सितंबर को गांव बंकापुर में स्थित स्कूल में पढ़ने आया था। छात्र स्कूल से बाहर निकल रहा था, तभी एक अज्ञात सेंट्रो कार चालक ने उसे टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में छात्र को उपचार के लिए जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र की इलाज के दौरान बृहस्पतिवार को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर बदमाशों ने की लूटपाट

नोएडा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के महामाया फ्लाईओवर से एक कार में लिफ्ट देकर चार बदमाशों ने पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर 1,19,000 रुपये नगद तथा एटीएम कार्ड लूट लिया। पुलिस ने बताया कि घटना 16 सितंबर की है। पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने छह दिनों तक उनकी शिकायत दर्ज नहीं की और 22 सितंबर को जब मुकदमा दर्ज किया तो मामूली धाराओं में किया गया। दिल्ली के मदनपुर खादर में रहने वाले इकराम अली ने बताया कि वह दिल्ली में ऑटो रिक्शा चलाता है। उसने बताया कि 16 सितंबर को वह अपने पिता शोएब अली के साथ मैनपुरी जाने के लिए बस में बैठने नोएडा आया था जब महामाया फ्लाईओवर के पास एक कार में सवार कुछ लोग मैनपुरी जाने के लिए उन्हें कार में बैठा लिया। शिकायत के मुताबिक पीड़ित ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेस-वे पर पहुंचते ही कार में सवार बदमाशों ने चाकू और नुकीले सरिया के बल पर मारपीट शुरू कर दी।

Next Story