Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केदारनाथ जा रहे नोएडा के श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, तीन की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली और कुहेड़ के बीच चालक ने वाहन से संतुलन खो दिया जिसके बाद गाड़ी अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुच गई। टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया।

केदारनाथ जा रहे नोएडा के श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, तीन की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

केदारनाथ जा रहे नोएडा के श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी

Noida Accident नोएडा के रहने वाले तीर्थ यात्रा के लिए निकलने यात्रियों (Pilgrims) की कार गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है ये यात्री केदारनाथ (Kedarnath) जा रहे थे। रास्ते में कार बेकाबू होकर (Accident) खाई में गिर गई। इस हादस में तीन की मौत (Three Dead) हो गई, जबकि तीन यात्रियों की हालत गंभीर है। घायलों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए जिला अस्पताल (Hospital) भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को तीर्थ यात्रियों की गाड़ी बदरीनाथ से लौट रही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली और कुहेड़ के बीच चालक ने वाहन से संतुलन खो दिया जिसके बाद गाड़ी अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुच गई। टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन को रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। सभी नोएडा निवासी है।

आकाशीय बिजली गिरने से घर के मलबे में दबे मां-बेटा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रविवार को आई तेज आंधी व बारिश के चलते थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में रहने वाले एक परिवार के घर पर आकाशीय बिजली गिरने से घर गिर गया और इस घटना में एक महिला और उसका बेटा मलबे के नीचे दब गये। गंभीर हालत में उपचार के लिए उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि रविवार दोपहर को आई तेज आंधी और बारिश में बसई गांव में रहने वाली प्रेमलता के घर पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस घटना में उनका घर गिर गया। उन्होंने बताया कि प्रेमलता तथा उनका बेटा मलबे के नीचे दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को मलबे से बाहर निकाला तथा उपचार के लिए कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने बताया कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रविवार को आई तेज आंधी-बारिश के चलते नोएडा में कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए।

बिजली कट जाने से तीन बच्चे लिफ्ट में फंसे

गाजियाबाद के एक सोसायटी में बिजली कट जाने से तीन बच्चे लिफ्ट में फंसे रहे। सोसायटी अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) के फोन करने और संदेश भेजने के बावजूद बिल्डर ने डीजी सेट में डोजल नहीं पड़वाया। शाम को करीब पौने छह बजे बिजली कटौती होते ही सभी टावरों की लिफ्ट बंद हो गईं। ई-टावर की लिफ्ट में 13वें और 14वें फ्लोर के बीच तीन भाई लिफ्ट में फंस गए। बच्चों के रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर इकट्ठा हुए, लोगों ने जैसे-तैसे अन्यों को बाहर निकाला। श्री-टावर में भी एक बच्चा लिफ्ट में फंसा लेकिन तत्परता दिखाते हुए वह कुछ मिनटों में भी लिफ्ट से बाहर आ गया। बच्चों के निकाले जाने के भी लगभग 30 मिनट बाद सोसायटी में बिजली सप्लाई सामान्य हो सकी। इसके बाद रेजीडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर हंगामा शांत कराया। पुलिस ने बिल्डर पदाधिकारी राजीव जैन को बुलाकर स्थायी समाधान कराने के लिए कहा। एओए अधिकारियों ने बिल्डर पर आरोप लगाते हुए शिकायत दी है।

गंगनहर में 14 वर्षीय किशोरी का मिला शव

गाजियाबाद के सोनिया विहार रेगूलेटर के पास गंगनहर में 14 वर्षीय किशोरी का शव मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आशंका जताई जा रही है कि हत्या कर शव को नहर में फेंका गया है। निवाड़ी थानाप्रभरी मनोज कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि नहर में सोनिया विहार रेगूलेटर के पास एक शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि शव की शिनाख्त नहीं हुई और उम्र लगभग 14 वर्ष के आसपास है। उन्होंने बताया कि शव करीब बीस दिन पुराना है।

नोएडा एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर इस समय भीषण जाम लगा हुआ है। दरअसल, बारिश के कारण एक्सप्रेसवे पर गड्ढा हो गया है। जिसकी वजह से जाम लगा हुआ है। सैकड़ों वाहन जाम में फंसे हुए है। गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करते हुए अलर्ट जारी है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-150 के सामने मार्ग में गड्ढा हो गया है। जिसकी कारण यातायात काफी धीमी गति से चल रहा है। मौके पर नोएडा ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौजूद है, जो यातायात सामान्य बनाने में लगे है।

Next Story