Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol Diesel Price: बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने जनता का निकाला तेल, दिल्ली में 110 के पार हुआ पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol and Diesel Price) का देश भर में रिकॉर्ड स्तर पर हैं। मंगलवार को धनतेरस के दिन तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है, हालांकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी दिल्ली में 35 पैसे प्रति लीटर की तेजी के बाद अब पेट्रोल 110 रुपये को पार कर गया है।

Petrol Diesel Price: बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने जनता का निकाला तेल, दिल्ली में 110 के पार हुआ पेट्रोल
X

पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol and Diesel Price) का देश भर में रिकॉर्ड स्तर पर हैं। मंगलवार को धनतेरस के दिन तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है, हालांकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी दिल्ली में 35 पैसे प्रति लीटर की तेजी के बाद अब पेट्रोल 110 रुपये को पार कर गया है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 110.04 रुपये है जबकि डीजल 98.42 रुपये प्रति लीटर है।

वही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब पेट्रोल की कीमत 115.85 रुपये और डीजल की कीमत 106.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है। तो वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 110.49 रुपये जबकि डीजल 101.56 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल भी 106.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.59 रुपये लीटर बिक रहा है। देश में सबसे महंगा पेट्रोल मध्य प्रदेश का बालाघाट 121.29 प्रति लीटर है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड की कीमत 85 डॉलर प्रति बैरल के आसपास है. कहा जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर से इजाफा हो गया है। वही लिक्विड पेट्रोलियम गैस (Liquid Petroleum Gas) एलपीजी की कीमतों ने जनता की काम में दम कर रखा है। इसी के बीच रसोई गैस (LPG Gas) की कीमतों में 266 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

वही राजधानी दिल्ली की बात करे तो 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) की कीमत आज से 2000.50 रुपये हो जाएगी, जो पहले 1734 रुपये थी। हालांकि घरेलू उपभोक्ताओं को राहत देते हुए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG cylinder) की कीमत में कोई बढ़ोतरी की घोषणा नहीं की गई।

Next Story