Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के लोगों को अब नहीं करना होगा ट्रैफिक की मुसीबतों का सामना, यहां मिलेगी ट्रैफिक जाम की Live Update

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अक्सर लोगों को ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिससे लोगो को काफी बहुत परेशानी होती है। हालांकि अब इस मामले को लेकर ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने कुछ ऐसी ही खास पहल शुरू की है।

दिल्ली के लोगों को अब नहीं करना होगा ट्रैफिक की मुसीबतों का सामना, यहां मिलेगी ट्रैफिक जाम की Live Update
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अक्सर लोगों को ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिससे लोगो को काफी बहुत परेशानी होती है। हालांकि अब इस मामले को लेकर ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने कुछ ऐसी ही खास पहल शुरू की है। ताकि राजधानी के लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना न करना पड़े, इसलिए उन्होंने एफएम चैनलों की मदद ली है।

जिससे लोगों को जाम के बारे में लाइव अपडेट की जानकारी मिलेगी। जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक द्वारका रेंज और पब्लिक इंटरफेस यूनिट (Public Interface Unit) के पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह ने बताया कि दिल्ली में 1.22 करोड़ से ज्यादा वाहन पंजीकृत हैं। दरअसल, ज्यादातर लोग गाड़ी चलाते समय रेडियो सुनते रहते हैं, ऐसे में पुलिस द्वारा एमएम चैनल पर लाइव ट्रैफिक अपडेट भेजे जाएंगे।

इसके साथ ही यात्रियों को वीवीआईवी वाहनों की आवाजाही, धरना प्रदर्शन आदि के बारे में भी बताया जाएगा। लाइव ट्रैफिक अपडेट (live traffic update) के लिए रेडियो एक बेहतर माध्यम है। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस की पब्लिक इंटरफेस यूनिट (Public Interface Unit) शहर के सभी इलाकों से ट्रैफिक जाम आदि की जानकारी देगी। इसकी जानकारी वह जनसंपर्क अधिकारी को देंगे। इसके बाद जनसंपर्क अधिकारी एफएम चैनलों को इसकी जानकारी देंगे। यहां तक ​​कि रूट में बदलाव की जानकारी भी रेडियो के जरिए लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार पता चला है कि दिल्ली में जाम की समस्या आम लोगों को सोशल मीडिया के जरिए ही पता चलता था और उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। हालांकि अब पुलिस ने स्पष्ट साफ किया कि ट्रैफिक जाम की समस्या को सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए ही सुलझाया गया और लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

और पढ़ें
Next Story