Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर HC ने जताई नाराजगी, कहा- अगर किसी ने सप्लाई रोकी तो उसे बख्शेंगे नहीं

आज हाईकोर्ट में ऑक्सीजन संकट के मामले पर हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर नाराजगी जताई। साथ ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) से पूछा कि दिल्ली के लोगों को समय पर ऑक्सीजन मिले, इसके लिए सरकार अपना प्लांट क्यों नहीं लगाती है।

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर HC ने जताई नाराजगी, कहा- अगर किसी ने सप्लाई रोकी तो उसे बख्शेंगे नहीं
X

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर HC ने जताई नाराजगी

Delhi High Court राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट (Oxygen Crisis In Delhi) जारी है। आज ही अस्पतालों (Covid Hospital) में भर्ती कोरोना मरीजों (Corona Patients) को ऑक्सीजन न मिलने से मौतों की खबर सामने आई है। वहीं कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन खत्म होने पर हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। दिल्ली में ऑक्सीजन का मामला गंभीर होता जा रहा है। वहीं कई गुना तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट भी लगातार सरकार से मामले पर सवाल पूछ रहा है। आज हाईकोर्ट में ऑक्सीजन संकट के मामले पर हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पर नाराजगी जताई।

साथ ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) से पूछा कि दिल्ली के लोगों को समय पर ऑक्सीजन मिले, इसके लिए सरकार अपना प्लांट क्यों नहीं लगाती है। वहीं, अदालत ने केंद्र से भी यह जानकारी मांगी कि दिल्ली को कितनी ऑक्सीजन मिलेगी और कैसे आएगी, इसके बारे में बताएं। दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन न मिलने पर हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि यह एक आपराधिक स्थिति है। अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई रोकता है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं।

अदालत ऑक्सीजन को लेकर उठाए जा रहे कदम से संतुष्ट नहीं है। इस मामले में हम किसी को भी नहीं छोड़ेंगे, चाहे वह नीचे का अधिकारी हो या बड़ा अधिकारी। लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई करने के मामले में केंद्र सरकार को और भी सख्त कदम उठाने की जरूरत है। जीवन मौलिक अधिकार है। उधर, महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अग्रसेन अस्पताल ने तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की मांग की है। वही दिल्ली के एक और अस्पताल सरोज अस्पताल में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। अस्पताल की ओर से कहा गया कि हम ऑक्सीजन की कमी की वजह से नई भर्तियां नहीं कर रहे और हम मरीजों को डिस्चार्ज कर रहे हैं।

Next Story