Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिंगापुर जाने की अनुमति न मिलने पर फिर भड़के CM केजरीवाल बोले- जनता द्वारा...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर में वर्ल्ड सिटीज समिट (World Cities Summit) में शामिल होने की इजाजत नहीं मिलने पर एक बार फिर केंद्र सरकार (Central Government) से सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि मैं जनता द्वारा चुना गया विधायक हूं।

सिंगापुर जाने की अनुमति न मिलने पर फिर भड़के CM केजरीवाल बोले- जनता द्वारा...
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर में वर्ल्ड सिटीज समिट (World Cities Summit) में शामिल होने की इजाजत नहीं मिलने पर एक बार फिर केंद्र सरकार (Central Government) से सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि मैं जनता द्वारा चुना गया विधायक हूं। मुझे समझ नहीं आता कि मुझे सिंगापुर जाने से क्यों रोका जा रहा है।

सिंगापुर सरकार ने मुझे दिल्ली मॉडल (Delhi Model) के बारे में बताने के लिए आमंत्रित किया है। समिट में दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं और स्कूलों की व्यवस्था के बारे में बताया जाना है। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का गौरव बढ़ेगा। वही केजरीवाल ने पैकेज्ड प्रोडक्ट्स पर आज से जीएसटी लागू होने पर उन्होने केंद्र (Central Government) पर निशाना साधा और कई सवाल भी उठाए।

उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि बुनियादी खाद्य उत्पादों के रोजमर्रा के उपयोग की वस्तुओं पर लागू जीएसटी को वापस लिया जाए, यह सही नहीं है। दिल्ली सरकार इकलौती ऐसी सरकार है जो अपनी कई योजनाओं के जरिए बढ़ती महंगाई से राहत दे रही है।

वही आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के सिंगापुर दौरे पर चर्चा के लिए सोमवार को राज्यसभा को स्थगन नोटिस जारी किया। इस मुद्दे पर संजय सिंह ने नियम 267 के तहत तत्काल चर्चा की मांग की।

और पढ़ें
Next Story